देर रात परीक्षा परिणाम की सूची देखने बीईओ कार्यालय पहुंचे अभिभावक, चौकीदार से उलझे

बीईओ कार्यालय में बुधवार रात्रि मूल्यांकन परीक्षा का रिजल्ट देखने पहुंचे अभिभावक वहां मौजूद एक चौकीदार से उलझ गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Apr 2018 12:44 AM (IST) Updated:Fri, 20 Apr 2018 12:44 AM (IST)
देर रात परीक्षा परिणाम की सूची देखने बीईओ कार्यालय पहुंचे अभिभावक, चौकीदार से उलझे
देर रात परीक्षा परिणाम की सूची देखने बीईओ कार्यालय पहुंचे अभिभावक, चौकीदार से उलझे

जागरण संवाददाता, जींद : बीईओ कार्यालय में बुधवार रात्रि मूल्यांकन परीक्षा का रिजल्ट देखने पहुंचे अभिभावक वहां मौजूद एक चौकीदार से उलझ गए। इस दौरान काफी कहा-सुनी हुई और अभिभावकों ने चौकीदार पर शराब के नशे में उनके साथ हाथापाई करने का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल काटा। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और चौकीदार का नागरिक अस्पताल में रात को ही मेडिकल कराया गया। मेडिकल में शराब पीने की पुष्टि तो हुई, लेकिन रिपोर्ट में एल्कोहल की मात्रा काफी कम पाई गई, जिससे पुलिस ने चौकीदार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करते हुए उसे छोड़ दिया गया।

निदेशालय के निर्देशानुसार बुधवार को नियम 134ए के तहत हुई मूल्यांकन परीक्षा का रिजल्ट जारी कर सूची नोटिस बोर्ड पर चस्पा करनी थी। रिजल्ट तैयार होने में देरी की वजह से देर सायं तक सूची तैयार हुई और उसके बाद विभाग द्वारा नोटिस बोर्ड पर चस्पा की गई। सूची लगाने की सूचना मिलने के बाद रिजल्ट देखने के लिए बीइओ कार्यालय में अभिभावकों की लाइन लग गई। रात्रि करीब साढ़े आठ बजे स्वास्थ्य शिक्षा सहयोग संगठन के सदस्य व कुछ अभिभावक भी सूची देखने बीईओ कार्यालय पहुंचे, लेकिन वहां मौजूद चौकीदार ने समय का हवाला देते हुए बृहस्पतिवार को सुबह आने के लिए कहा, लेकिन अभिभावक नहीं माने और सूची देखने के लिए कार्यालय में आने की जिद करने लगे। इस दौरान काफी देर तक बहस भी हुई और अभिभावकों ने जमकर बवाल काटा। पुलिस पर भी कार्रवाई नहीं करने के आरोप

स्वास्थ्य शिक्षा सहयोग संगठन जिला प्रधान सुनील मित्तल व प्रदेश सचिव आशा गोयत ने इस मामले में पुलिस पर पक्षपात करने के आरोप लगाए। बृहस्पतिवार सुबह एसएसपी को शिकायत देने अभिभावकों के साथ पहुंचे सुनील मित्तल ने आरोप लगाया कि उक्त चौकीदार के साथ शिक्षा विभाग का एक कर्मचारी भी मौजूद था। उक्त कर्मचारी ने अभिभावकों के साथ दु‌र्व्यवहार किया और सूची देखने के लिए कार्यालय में नहीं जाने दिया। पुलिस ने उस कर्मचारी पर कोई कार्रवाई नहीं की और चौकीदार को भी मेडिकल कराने के बाद छोड़ दिया गया। अभिभावकों ने मौके पर वीडियो रिकॉर्डिंग की थी, जिसमें वह कर्मचारी उनके साथ धक्का-मुक्की करते हुए दिखाई दे रहा है, लेकिन पुलिस उसे बचा रही है। उन्होंने इस मामले में चौकीदार व उक्त कर्मचारी के साथ ही पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की। बुधवार रात को सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी और चौकीदार को नागरिक अस्पताल में लाकर मेडिकल कराया गया। चौकीदार ने शराब तो पी हुई थी, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार एल्कोहल का लेवल उतना नहीं था, जिससे उसका प्रभाव हो। कुछ लोगों की शिकायत मिली है, जिस पर जांच के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

जगबीर ¨सह, शहर थाना प्रभारी

chat bot
आपका साथी