पुलिस ने इनेलो कार्यालय खाली नहीं कराया तो हम खुद करेंगे

कर्मपाल गिल, जींद इनेलो के जिला कार्यालय पर विवाद बढ़ता जा रहा है। दुष्यंत समर्थकों ने 17 नवंवर बैनर हटा दिए थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 Dec 2018 12:54 AM (IST) Updated:Sat, 01 Dec 2018 12:54 AM (IST)
पुलिस ने इनेलो कार्यालय खाली नहीं कराया तो हम खुद करेंगे
पुलिस ने इनेलो कार्यालय खाली नहीं कराया तो हम खुद करेंगे

कर्मपाल गिल, जींद

इनेलो के जिला कार्यालय पर विवाद बढ़ता जा रहा है। दुष्यंत समर्थकों ने 17 नवंबर को इनेलो कार्यालय पर कब्जा करते हुए यहां से इनेलो का बैनर, झंडा और अभय के फोटो उतार दिए थे। अब अभय चौटाला ने कहा है कि यह दफ्तर इनेलो का है। वह इस दफ्तर को खाली कराने के लिए पुलिस में शिकायत करेंगे। पुलिस ने दफ्तर खाली नहीं कराया तो फिर हम खुद कब्जा करेंगे।

शुक्रवार सायं जुलाना के विधायक परमेंद्र ढुल के आवास पर दैनिक जागरण से बातचीत में अभय चौटाला ने कहा कि अर्बन एस्टेट स्थित कोठी नंबर 1201 में वर्ष 2004 से चल रहा इनेलो कार्यालय का एग्रीमेंट जननायक चौधरी देवीलाल ट्रस्ट के नाम है। मैं इस ट्रस्ट का चेयरमैन हूं। उन्होंने जिला प्रधान रामफल कुंडू को बोल दिया है कि वे इनेलो दफ्तर पर कब्जे की शिकायत पुलिस को दें। इसके बाद पुलिस दफ्तर को खाली नहीं कराती है तो फिर हमारे दफ्तर पर कब्जा करने की किसी की हिम्मत नहीं है। अभय का साफ इशारा था कि वे पुलिस कार्रवाई न होने पर वे खुद दफ्तर को खाली कर देंगे। अभय ने यह भी कहा कि कुछ आवारा बदमाश किस्म के लोग घटिया हरकतों पर उतरे हुए हैं। जल्द ही निपटारा कर दिया जाएगा। शुक्रवार को उचाना में कार्यकर्ता मी¨टग के बाद अभय ने इनेलो दफ्तर में आने का कार्यक्रम बनाया था। इसकी भनक दुष्यंत समर्थकों को लग गई और वे मुख्य गेट पर ताला लगाकर चले गए। अभय के आने से पहले शाम पांच बजे विधायक परमेंद्र ढुल, महिला सेल की प्रदेश अध्यक्ष सुमित्रा देवी, जींद हलका के ग्रामीण प्रधान भूपेंद्र जुलानी, जींद हलका के शहरी प्रधान सतीश जैन सहित कई नेता इनेलो कार्यालय पहुंचे तो ताला देखकर वापस लौट आए। विधायक ढुल ने ताला लगाने की खबर अभय चौटाला को दी तो उन्होंने यहां आने का कार्यक्रम रद कर दिया और ढुल के आवास पर पहुंचकर चाय की चुस्कियां ली और समर्थकों से बातचीत की।

इनेलो का बैनर उतार अजय-दुष्यंत के फोटो वाले बैनर लगाए

इनेलो के जिला प्रधान रहे कृष्ण राठी, कार्यालय सचिव गुरदीप सांगवान, दयानंद कुंडू, युवा इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष रहे प्रदीप गिल, अशोक लीलू सहित कई बड़े पदाधिकारियों ने 17 नवंबर को अजय और दुष्यंत चौटाला के समर्थन में इनेलो से इस्तीफा दे दिया था। उसी दिन हुडा ग्राउंड में कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद कृष्ण राठी, प्रदीप गिल व गुरदीप सांगवान ने समर्थकों के साथ दफ्तर से इनेलो का झंडा और बैनरों को उतार दिया था। तब कृष्ण राठी ने कहा कि कोठी का एग्रीमेंट अजय चौटाला के नाम है। इसलिए अब यहां से अजय की नई पार्टी की सियासी गतिविधियां चलेंगी। कृष्ण राठी ने अब इस कार्यालय पर अजय चौटाला व दुष्यंत के फोटो वाले दो बड़े बैनर लगा दिए हैं। जबकि पुराने बैनर पर ओमप्रकाश चौटाला व अभय चौटाला का भी फोटो था।

कागज इकट्ठे करके देंगे शिकायत

इनेलो के नवनियुक्त जिला प्रधान और सफीदों के पूर्व विधायक रामफल कुंडू, जुलाना के इनेलो विधायक परमेंद्र ढुल ने कहा कि वह जल्द ही दफ्तर से संबंधित कागज इकट्ठे कर लेंगे। परमेंद्र ढुल ने कहा कि दफ्तर की पेमेंट जननायक देवीलाल ट्रस्ट की तरफ से की गई है। एक लाख रुपये की पेमेंट बाकी है। मालिक ने कहा कि बकाया पेमेंट करके कभी भी रजिस्ट्री करवा लेना। वह अगले कुछ दिनों में सिरसा में देवीलाल ट्रस्ट के कार्यालय और चंडीगढ़ कार्यालय से एग्रीमेंट और पेमेंट संबंधी सभी कागजात जुटाकर पुलिस को शिकायत देंगे। पुलिस कार्रवाई नहीं करती है तो अभय चौटाला के निर्देश पर अगली कार्रवाई की जाएगी। ट्रस्ट का कोई लेना-देना नहीं: राठी

वहीं, दूसरी ओर इनेलो के पूर्व जिला प्रधान और दुष्यंत समर्थक कृष्ण राठी ने कहा कि कोठी नंबर 1201 का एग्रीमेंट अजय चौटाला के नाम है। पेमेंट भी अजय चौटाला की तरफ से की गई है। इसमें ट्रस्ट का कोई लेना-देना नहीं है। इसीलिए यह अजय चौटाला का ही कार्यालय है। अजय चौटाला की पार्टी की सभी गतिविधियां यहीं से संचालित होंगी।

chat bot
आपका साथी