भाजपा-जजपा के हर नेता का जींद में आने पर किसान करेंगे विरोध : पालवां

खटकड़ टोल पर किसानों का धरना 135वें दिन भी जारी रहा। शनिवार को धरने की अध्यक्षता किताब सिंह गुरुकुल खेड़ा ने की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 09:02 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 09:02 AM (IST)
भाजपा-जजपा के हर नेता का जींद में आने पर किसान करेंगे विरोध : पालवां
भाजपा-जजपा के हर नेता का जींद में आने पर किसान करेंगे विरोध : पालवां

संवाद सूत्र, उचाना : खटकड़ टोल पर किसानों का धरना 135वें दिन भी जारी रहा। शनिवार को धरने की अध्यक्षता किताब सिंह गुरुकुल खेड़ा ने की। सांकेतिक भूख हड़ताल पर कमला खटकड़, अनीता, कमलेश, सावित्री सुदकैन कलां, भानी खटकड़ रही। रमेश बामला घसो कलां द्वारा धरने पर आने वाले किसानों के लिए फेस मास्क बांटे गए।

भाकियू जिलाध्यक्ष आजाद पालवां, खेड़ा खाप प्रधान सतबीर पहलवान ने कहा कि जिले में किसान आंदोलन के चलते भाजपा, जेजेपी नेताओं के कार्यक्रमों का विरोध करने का फैसला सर्व समाज, खाप पंचायतों द्वारा लिया गया है। जब तक किसान आंदोलन चलेगा, तब तक दोनों पार्टियों के नेताओं के हर कार्यक्रम का विरोध किसान करते रहेंगे। तीन कृषि कानून रद होने तक किसानों का आंदोलन यूं ही जारी रहेगा। इस मौके पर बिजेंद्र सिधु, कविता खरक राम जी, सत्यवान दनौदा, लीलू बड़नपुर, बलिद्र, मनोज एडवोकेट, रणबीर पहलवान पूर्व जिला पार्षद, अमनदीप बेलरखा, अमरपाल थुआ मौजूद रहे।

उचाना बाजारों में नहीं हो रहा लॉकडाउन का पालन

संवाद सूत्र, उचाना : कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रदेश सरकार ने एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगाया हुआ है। उचाना के बाजारों में लॉकडाउन का लॉक टूट रहा है। बेशक दुकानों के खोलने का शेड्यूल बनाया गया हो। लेकिन यहां पर दुकानदार अपनी मर्जी से ही दुकानों को खोल, बंद कर रहे हैं। जो दुकान शेड्यूल में शामिल नहीं हैं, वे भी खुल रही हैं। दुकानदार और ग्राहक मास्क तो लगाते हैं, लेकिन शारीरिक दूरी का पालन बहुत कम नजर आता है। राजेंद्र, सुखबीर, राजा, मुकेश ने कहा कि दुकानदार अपने हिसाब से दुकानों को पहले और देर तक खोलते हैं। एसडीएम डा. प्रीतपाल सिंह ने कहा कि लॉकडाउन में निर्धारित किए गए शेड्यूल के हिसाब से दुकानदार दुकानों को खोलें। जो दुकानदार बिना शेड्यूल या शेड्यूल से अधिक समय दुकान खोलता मिलता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। दुकानों में शारीरिक दूरी के अलावा हैंड सैनिटाइजर, मास्क सहित सभी हिदायतों का पालन करें।

chat bot
आपका साथी