ब्राह्मण सभा का चुनाव छह सितंबर को

सफीदों रोड स्थित ब्राह्मण धर्मशाला के चुनाव कार्यालय में सभा के आम चुनाव संपन्न कराने के लिए नियुक्त चुनाव अधिकारी रिटायर्ड बीइओ बनारसी दास शर्मा की अध्यक्षता में बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 06:49 AM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 07:36 AM (IST)
ब्राह्मण सभा का चुनाव छह सितंबर को
ब्राह्मण सभा का चुनाव छह सितंबर को

जागरण संवाददाता, जींद: सफीदों रोड स्थित ब्राह्मण धर्मशाला के चुनाव कार्यालय में सभा के आम चुनाव संपन्न कराने के लिए नियुक्त चुनाव अधिकारी रिटायर्ड बीइओ बनारसी दास शर्मा की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें सहायक निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र शर्मा, पीठासीन अधिकारी रामभगत कौशिक, राजवीर शर्मा, रामकुमार शर्मा, मुनि राम शर्मा और सुनील वशिष्ठ उपस्थित रहे।

बनारसी दास शर्मा ने बताया कि सभा के आम चुनाव के प्रथम चरण में 1257 आजीवन सदस्यों ने गठित किए कॉलेजियम से 105 सदस्यों या प्रतिनिधियों का चुनाव किया जा चुका है। जबकि दूसरे चरण का चुनाव कोरोना के कारण स्थगित कर दिया था। अब दूसरे चरण के चुनाव के लिए डीसी एवं जिला रजिस्ट्रार फर्म एंड समितियां से अनुमति मांगी थी। प्रशासन ने फ‌र्म्स एंड सोसाइटीज एक्ट 2012 के अनुसार चुनाव की अनुमति दे दी है, जिसके तहत 6 सितंबर को चुनाव करवाया जाएगा। मतदान संपन्न होते ही मतगणना के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे और विजयी उम्मीदवारों को निर्वाचन प्रमाण पत्र सौंप दिए जाएंगे। यह है चुनाव का शेड्यूल:

नामांकन की तिथि: 17 से 23 अगस्त, सुबह 9 से 3 बजे तक

नामांकन पत्रों की जांच: 24 अगस्त को सुबह 9 से 3 बजे तक

नाम वापसी और निशान आवंटन: 25 अगस्त को सुबह 9 से 4 बजे तक

मतदान: 6 अगस्त को सुबह 8 से 4 बजे तक।

chat bot
आपका साथी