रोडवेज हड़ताल के दौरान ठेके पर लगे 60 चालकों को भर्ती में मिलेगी प्राथमिकता

पिछले साल रोडवेज में 1

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Sep 2019 06:40 AM (IST) Updated:Sat, 21 Sep 2019 06:40 AM (IST)
रोडवेज हड़ताल के दौरान ठेके पर लगे 60 चालकों को भर्ती में मिलेगी प्राथमिकता
रोडवेज हड़ताल के दौरान ठेके पर लगे 60 चालकों को भर्ती में मिलेगी प्राथमिकता

जागरण संवाददाता, जींद : पिछले साल रोडवेज में 18 दिनों तक चली हड़ताल के दौरान रोडवेज कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने के बाद ठेके पर लगे जिन चालकों ने बसें चलाकर सरकार की लाज बचाने का काम किया था, उन चालकों को रोडवेज प्रबंधन ने सम्मानित किया है। जींद डिपो के महाप्रबंधक बिजेंद्र हुड्डा और सुपरवाइजर रामकुमार, स्टेनो संजय ने शुक्रवार को जींद डिपो में इन चालकों को सम्मानित कर प्रशंसा पत्र देते हुए कहा कि भविष्य में जब भी डिपो में आउटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत चालक पदों पर भर्ती होगी, उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी।

बता दें कि किलोमीटर स्कीम के तहत निजी बसों को परिवहन विभाग के बेड़े में शामिल किए जाने के विरोध में पिछले साल 16 अक्तूबर से 2 नवंबर तक सभी रोडवेज कर्मचारियों ने हड़ताल की थी। चालक-परिचालकों के हड़ताल पर चले जाने के चलते रोडवेज बसों के पहिए थम गए थे तो सरकार ने हड़ताल के असर को कम करने के लिए ठेके पर चालक लगाने के आदेश दिए थे। उस समय प्रबंधन ने 60 चालकों को ठेके पर लगाया था, जिन्होंने रोडवेज बसों को चलाया था और यात्रियों को सुविधा और सरकार तथा प्रबंधन को राहत दी थी। रोडवेज की हड़ताल के समाप्त होते ही इन चालकों को हटा दिया गया था। हालांकि तब इन चालकों ने हटाए जाने पर विरोध भी जताया था और सरकार को ज्ञापन भी भेजे थे लेकिन इनकी बात नहीं बन पाई थी।

प्रशंसा पत्र दे सरकार ने जताया ठेके के चालकों का आभार

अब तक की सबसे लंबे समय तक चली हड़ताल के दौरान ठेके पर लगे जिन 60 चालकों ने रोडवेज बसें चलाकर हड़ताल को बेअसर कर दिया था और सरकार को राहत दी थी, अब सरकार ने भी उन चालकों का आभार जताया है। महाप्रबंधक बिजेंद्र हुड्डा ने इन चालकों को प्रशंसा पत्र देते हुए कहा है कि हड़ताल के दौरान मिले सहयोग के लिए वह चालकों का धन्यवाद करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रबंधन द्वारा चालक, परिचालक की एक वरिष्ठता सूची तैयार की गई है, जिसमें ठेके पर लगे इन चालकों का नाम भी रखा गया है। भविष्य में जब भी डिपो में आउटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत चालक-परिचालकों की नियुक्ति की जाएगी, वरिष्ठता सूची में दर्शाए गए इन चालक-परिचालकों के नामों पर प्राथमिकता से विचार किया जाएगा। इससे ठेके पर लगे इन चालकों को रोडवेज में भर्ती के लिए उम्मीद की एक नई किरण दिखाई दी है।

chat bot
आपका साथी