जींद और नारनौंद के 43 मेधावी छात्रों को 4.30 लाख की राशि देंगे देवव्रत ढांडा

समाज के जरूरतमंद किसान परिवारों के विद्यार्थियों को दस साल से आर्थिक सहायता दे रहे चतर सिंह धर्मार्थ ट्रस्ट की ओर से रविवार को 43 विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Dec 2019 08:55 AM (IST) Updated:Fri, 27 Dec 2019 08:55 AM (IST)
जींद और नारनौंद के 43 मेधावी छात्रों को 4.30 लाख की राशि देंगे देवव्रत ढांडा
जींद और नारनौंद के 43 मेधावी छात्रों को 4.30 लाख की राशि देंगे देवव्रत ढांडा

जागरण संवाददाता, जींद: समाज के जरूरतमंद किसान परिवारों के विद्यार्थियों को दस साल से आर्थिक सहायता दे रहे चतर सिंह धर्मार्थ ट्रस्ट की ओर से रविवार को 43 विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा। अर्बन एस्टेट स्थित जाट धर्मशाला में सम्मान समारोह में पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश प्रीतम पाल सिंह और महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा इन विद्यार्थियों को 4.30 लाख रुपये की नकद राशि देंगे। गांव मिर्चपुर निवासी समाजसेवी देवव्रत ढांडा ने अपने पिता चौ. चतर सिंह की याद में इस ट्रस्ट की स्थापना कर रखी है। समारोह में बराह खाप के प्रधान कुलदीप ढांडा द्वारा लिखित ढांडा जाट गोत्र के इतिहास नामक पुस्तक का विमोचन भी किया जाएगा।

देवव्रत ढांडा ने बताया कि वर्ष 2010 से जींद व नारनौंद तहसील के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले जरूरतमंद किसान परिवारों के होनहार विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाता है। रविवार को वर्ष 2017-18 व 2018-19 सत्र के 21-21 विद्यार्थियों को 10-10 हजार रुपये की नकद राशि दी जाएगी। एक निजी स्कूल की होनहार छात्रा को भी दस हजार रुपये दिए जाएंगे। ट्रस्ट के सचिव प्रशांत ढांडा ने बताया कि समारोह में पूर्व सांसद सुरेंद्र बरवाला, पूर्व मंत्री कंवल सिंह ढांडा, विधायक डॉ. कृष्ण मिढ़ा, विधायक सुभाष देशवाल, डॉ. ओपी पहल, महिपाल ढांडा, अमरजीत ढांडा, परमेंद्र ढुल आदि भी मौजूद रहेंगे। प्रशांत ने बताया कि ट्रस्ट की ओर से होनहार विद्यार्थियों को सम्मानित करने के अलावा जरूरतमंद परिवारों को महिलाओं को सिलाई मशीन सहित गोशालाओं को भी मदद की जाती है।

chat bot
आपका साथी