लंबित परीक्षा परिणाम इसी सप्ताह घोषित किया जाए: वीरेंद्र

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय इकाई जींद द्वारा विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा. राजेश बंसल को मांगों को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 09:56 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 09:56 AM (IST)
लंबित परीक्षा परिणाम इसी सप्ताह घोषित किया जाए: वीरेंद्र
लंबित परीक्षा परिणाम इसी सप्ताह घोषित किया जाए: वीरेंद्र

जागरण संवाददाता, जींद: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय इकाई जींद द्वारा विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा. राजेश बंसल को मांगों को ज्ञापन सौंपा। जींद जिला संयोजक वीरेंद्र पिडारा व विश्वविद्यालय अध्यक्ष अमित खैरी ने बताया कि विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों को अनेक शैक्षणिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जिसके समाधान के लिए विद्यार्थी परिषद विश्वविद्यालय इकाई द्वारा कुलसचिव को ज्ञापन सौंपा है। वीरेंद्र ने कहा कि लंबित परीक्षा परिणाम इसी सप्ताह घोषित किया जाए। विश्वविद्यालय में सुचारू रूप से आफलाइन कक्षाएं शुरू की जाए, विद्यार्थियों के लिए हास्टल को भी खोलना, विश्वविद्यालय सुविधा केंद्र में कैंटीन और फोटोस्टेट की दुकान को ओपन करना है।

विश्वविद्यालय इकाई सचिव पवन रेढू व विश्वविद्यालय इकाई सह संयोजक नवीन कटारिया ने कहा कि विश्वविद्यालय के द्वारा यूजी सेमेस्टर एवं पीजी सेमेस्टर के रीअपीयर विद्यार्थियों को स्पेशल चांस देकर उनकी परीक्षा करवाएं, ताकि उनका एक वर्ष खराब ना हो। दूसरे सेमेस्टर के रीअपीयर के जिन विद्यार्थियों को स्पेशल चांस मिला था, उनकी फीस भी रिफंड की जाए।

विद्यार्थियों ने कहा कि सात दिनों तक समस्या का समाधान नहीं हुआ, तो आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर अजय आर्य, गौरव पिडारा, सचिन चांदपुर व सुमित मौजूद थे।

बस पास की फीस वापस हो, आफलाइन कक्षाएं शुरू की जाए: अक्षय

जींद: स्टूडेंट्स फेडरेशन आफ इंडिया की राजकीय महाविद्यालय जींद इकाई ने आफलाइन कक्षाओं को शुरू करवाने व बस पास की फीस रिफंड करवाने के लिए प्रिसिपल के माध्यम से शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजा।

एसएफआइ नेता अक्षय ने बताया कि हरियाणा राज्य के उच्च शिक्षा विभाग ने कोरोना महामारी का हवाला देते हुए कालेजों को आनलाइन कक्षाएं जारी रखने का एक फरमान जारी किया है। पिछले 18 महीने में से केवल पांच महीने ही कालेज खुले हैं, जिसमें दो-तीन महीनों में तो परीक्षाएं ही ली गई हैं। लंबे समय से विद्यार्थी घर पर बैठे हैं। जिससे विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई जारी रखने में अनेकों परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कालेज बंद होने से विद्यार्थी पढ़ाई से काफी दूर चला गया। सरकार द्वारा आनलाइन शिक्षा प्रणाली अपनाई गई, जो कि असफल रही है। विद्यार्थी अपने बस पास का प्रयोग नहीं कर पाए थे। सरकार से मांग कि है कि कालेज में आफलाइन कक्षाएं जल्द से जल्द शुरू की जाए और बस पास की फीस रिफंड की जाए। इस मौके पर विक्रम ,भारत, अमन व मनमोहन मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी