हिमाचल को हराकर बेटियां चैंपियन

संवाद सूत्र, उचाना : रेलवे रोड पर एसडी महिला कॉलेज में चल रहे तीन दिवसीय प्रांतीय खेलकूद प

By Edited By: Publish:Sun, 28 Aug 2016 11:33 PM (IST) Updated:Sun, 28 Aug 2016 11:33 PM (IST)
हिमाचल को हराकर बेटियां चैंपियन

संवाद सूत्र, उचाना : रेलवे रोड पर एसडी महिला कॉलेज में चल रहे तीन दिवसीय प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन रोचक मुकाबले हुए। पुरुष वर्ग में अंडर-19 में कबड्डी में पंजाब ने हरियाणा की टीम को पराजित करके विजेता बना। दिल्ली की टीम तीसरे स्थान पर रही। वहीं अंडर-14 में खिताबी मुकाबले में हरियाणा ने हिमाचल को हराकर खिताब पर कब्जा किया। पंजाब की टीम तीसरे स्थान पर रही।

अंडर-11 में पंजाब की टीम ने दिल्ली को पराजित करके पहला स्थान पाया। हिमाचल की टीम तीसरे स्थान पर रही। लड़कियों के वर्ग में अंडर-19 में पंजाब की टीम ने दिल्ली को हराकर पहला स्थान पाया। अंडर-14 में हिमाचल ने पंजाब को हरा कर पहला स्थान प्राप्त किया। दिल्ली की टीम तीसरे स्थान पर रही। अंडर-17 में हिमाचल की टीम ने दिल्ली को हरा कर पहला स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में पांच राज्यों के 514 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

शिक्षण संस्थान के शिक्षा निदेशक राजीव उप्पल ने कहा कि खेलों के माध्यम से भी युवा अपने गांव, प्रदेश का नाम रोशन कर सकते हैं। आज खेलों में हरियाणा के खिलाड़ियों का दबदबा है। यह बात वह दावा से कह सकते है कि बेशक प्रदेश छोटा प्रदेश हो लेकिन यहां पर खिलाड़ियों की नर्सरी है। जितने खिलाड़ी प्रदेश से आ रहे है उतने किसी राज्या से नहीं आ रहे है। होनहार खिलाड़ियों पर हमें गर्व है। इस तरह की प्रतियोगिता आयोजित करने का उद्देश्य खिलाड़ियों को आगे आने के लिए प्रोत्साहित करना है।

उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को चाहिए कि वो उस खेल को चुने जिसको वो पसंद करते हो ताकि उस खेल में वो निरंतर अच्छा कर सकें। इस मौके पर स्वामी परमेश्वरानंद, पंकज शर्मा, रमेश बमोत्रा, संगठन मंत्री बाल किशन, संगठन सह मंत्री रवि कुमार, रामनिवास, संदीप बुडायन मौजूद रहे। विद्या भारती द्वारा आयोजित खेल प्रतियोगिता के समापन पर 1990 एशियाड के कबड्डी खिलाड़ी एवं फतेहबाद के एसपी ओपी नरवाला विजेताओं को पुरस्कृत करेंगे।

chat bot
आपका साथी