उपचुनाव में भाजपा के विरोध में प्रचार करेगी दलित ज्वाइंट एक्शन कमेटी

लघु सचिवालय के बाहर दलित ज्वाइंट एक्शन कमेटी के बैनर तले 335 दिनों से धरने पर बैठे दलित ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने उपचुनाव में भाजपा के विरोध का एलान किया है। कमेटी के संयोजक एडवोकेट रजत कलसन और धरने पर बैठे दिनेश खापड़ ने बताया कि भाजपा के पिछले साढ़े चार साल के कार्यकाल में हरियाणा में अनुसूचित जाति समाज के खिलाफ अत्याचारों में वृद्धि हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jan 2019 10:30 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jan 2019 10:30 PM (IST)
उपचुनाव में भाजपा के विरोध में प्रचार करेगी दलित ज्वाइंट एक्शन कमेटी
उपचुनाव में भाजपा के विरोध में प्रचार करेगी दलित ज्वाइंट एक्शन कमेटी

जागरण संवाददाता, जींद : लघु सचिवालय के बाहर दलित ज्वाइंट एक्शन कमेटी के बैनर तले 335 दिनों से धरने पर बैठे दलित ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने उपचुनाव में भाजपा के विरोध का एलान किया है। कमेटी के संयोजक एडवोकेट रजत कलसन और धरने पर बैठे दिनेश खापड़ ने बताया कि भाजपा के पिछले साढ़े चार साल के कार्यकाल में हरियाणा में अनुसूचित जाति समाज के खिलाफ अत्याचारों में वृद्धि हुई है। रोज दलितों की हत्या, प्रताड़ना के कारण आत्महत्या, रेप, गैंगरेप, नौकरियों और शिक्षा में जाति आधारित भेदभाव तथा सामाजिक बहिष्कार, दलितों के खिलाफ पुलिस की अमानवीयता की घटनाओं के मामले आ रहे हैं।

खापड़ ने बताया कि अनुसूचित जाति समाज के साथ तथाकथित उच्च जातियों और पुलिस के किए गए अत्याचारों को लेकर जायज मांगों व न्याय के लिए धरना चलाया हुआ है। इस बारे में जींद से मुख्यमंत्री आवास चंडीगढ़ तथा जींद से मुख्यमंत्री आवास करनाल और हरियाणा भवन दिल्ली तक पैदल यात्रा निकाल चुके हैं। अब वे उपचुनाव में जींद विधानसभा के एक-एक घर में जाकर हरियाणा सरकार व पुलिस की अनुसूचित जाति, महिलाओं बच्चियों, गरीबों के प्रति अत्याचार तथा भेदभाव व अनदेखी के बारे जा कर बताएंगे। साथ ही भाजपा के उम्मीदवार का सीधा विरोध करते हुए किसी दूसरे दल के एक उम्मीदवार को समर्थन का एलान किया जाएगा। शहर में पोस्टर चस्पा कर सरकार की जन विरोधी नीतियों के बारे में बताएंगे।

chat bot
आपका साथी