18 पार्षदों ने भेजी विकास कार्यों की सूची, इसी सप्ताह जारी होगी ग्रांट

जिला परिषद के 26 में से 1

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Sep 2019 06:10 AM (IST) Updated:Tue, 03 Sep 2019 06:34 AM (IST)
18 पार्षदों ने भेजी विकास कार्यों की सूची, इसी सप्ताह जारी होगी ग्रांट
18 पार्षदों ने भेजी विकास कार्यों की सूची, इसी सप्ताह जारी होगी ग्रांट

जागरण संवाददाता, जींद : जिला परिषद के 26 में से 18 पार्षदों ने अपने-अपने वार्डों में होने वाले विकास कार्यों की सूची जिला परिषद प्रधान को सौंप दी है। अब इसी सप्ताह ग्रांट राशि जारी कर दी जाएगी। इसके बाद सूची में सबसे ज्यादा जरूरी विकास कार्यों पर काम शुरू कर दिया जाएगा। इससे आदर्श चुनाव आचार संहिता से पहले विकास कार्यों के शुरू होने के पूरे आसार हैं।

22 अगस्त को जिला परिषद की विशेष बैठक में सीईओ की अध्यक्षता में साढ़े 14 करोड़ के विकास कार्य करवाने को लेकर प्रस्ताव पास हुआ था। इसमें सभी पार्षदों से अपने-अपने वार्डों में होने वाले विकास कार्यों की सूची मांगी थी। चूंकि 10 से 15 सितंबर के बीच चुनावी आचार संहिता लगने के कयास लगाए जा रहे हैं, इसलिए सभी पार्षदों से एक सप्ताह के अंदर ही विकास कार्यों की सूची मांगी गई थी। अब तक 18 पार्षदों ने अपने वार्डों में होने वाले विकास कार्यों की सूची जिला परिषद प्रधान के पास भेज दी है। लगभग सभी पार्षदों ने अपने कार्यों की सूची में गली का निर्माण, चौपाल का निर्माण, नाले और गंदे पानी की निकासी का इंतजाम, चबूतरा पक्का करवाने का जिक्र किया है। लगभग सभी पार्षदों ने 50 से 60 लाख के कार्यों का एस्टीमेट बनाकर प्रधान को सौंपा है।

प्रधान समान रूप से बांटे ग्रांट : निडानी

जिला पार्षद अमित निडानी ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि प्रधान प्रवीण घनघस समान रूप से विकास कार्यों के लिए ग्रांट राशि बांटेंगी और जल्द विकास कार्य शुरू हो जाएंगे।

वर्जन

जिला पार्षद विकास बूराडेहर ने कहा कि चुनाव से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह की मौजूदगी में एग्रीमेंट हुआ था कि जब भी विकास कार्यों के लिए ग्रांट राशि का आवंटन होगा, तो विरोधी पार्षदों को भी विकास कार्यों के लिए बराबर का ग्रांट मिलेगा। जिला परिषद प्रधान द्वारा विकास कार्यों की सूची मांगे जाने के बाद उन्होंने मंत्री को अपने वार्डों में होने वाले विकास कार्यों की सूची बनाकर सौंपी थी। मंत्री ने डीसी और डीसी डा. आदित्य दहिया सीईओ को सौंपेंगे। लगभग 50 से 60 लाख रुपये के विकास कार्यों का एस्टीमेट बनाकर उन्होंने सौंपा है।

सभी वार्डों में होगा समान रूप से विकास : प्रवीण घनघस

जिला परिषद प्रधान प्रवीण घनघस ने कहा कि सभी वार्डों में विकास समान रूप से होगा। 18 पार्षदों और सभी ब्लॉक समिति चेयरमैन के विकास कार्यों की सूची उन्हें मिल चुकी है। इसी सप्ताह ग्रांट राशि जारी कर अगले सप्ताह विकास कार्य शुरू करवाने का उनका प्रयास है। उन्हें पूरा यकीन है कि आदर्श चुनाव आचार संहिता से पहले विकास कार्य शुरू हो जाएंगे और जिले के विकास को नए पंख लगेंगे।

chat bot
आपका साथी