धोखे से जमीन नाम करवाकर 75 लाख रुपए ठगने के आरोप में दो पर मामला दर्ज

धोखे से 2024 गज जमीन नाम करवाकर 75 लाख रुपये ठगने के आरोप में महिला सहित दो लोगों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jan 2020 08:00 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jan 2020 08:00 AM (IST)
धोखे से जमीन नाम करवाकर 75 लाख रुपए ठगने के आरोप में दो पर मामला दर्ज
धोखे से जमीन नाम करवाकर 75 लाख रुपए ठगने के आरोप में दो पर मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, जींद : धोखे से 2024 गज जमीन नाम करवाकर 75 लाख रुपये ठगने के आरोप में महिला सहित दो लोगों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है। गांव अहिरका निवासी बीर सिंह ने बताया कि उसकी अहिरका बाईपास के पास 2024 गज जमीन थी। उसने इस जमीन को जवाहर नगर

निवासी फूल कुमार व हाउसिग बोर्ड निवासी लाजवंति को 80 लाख रुपए में बेचना तय किया था। इसके बदले फूल कुमार ने उसको पांच लाख रुपए ब्याने के नाम पर पहले दे दिए थे। इसके बाद 75 लाख रूपए जमीन की रजिस्ट्री करवाने के समय देने थे, लेकिन फूल कुमार ने जमीन की रजिस्ट्री करवाने के दस्तावेज तैयार करवाने के नाम पर उसकी जमीन की रजिस्ट्री व इंतकार बिना पैसे दिए ही करवाया लिया। जमीन की रजिस्ट्री व इंतकार होने के बाद उसे पता चला। इसके बाद दोनों ने उसे जमीन के पैसे देने से मना कर दिया। उन्होंने बताया कि वह पढ़ा लिखा नहीं है। इसलिए उसको पता नहीं चला कि उन्होंने किस दस्तावेजों पर उसके हस्ताक्षर करवाए हैं। वह फूल कुमार पर भरोसा किए हुए था कि रजिस्ट्री के समय पर पैसे मिलेंगे, लेकिन बिना बताए ही धोखाधड़ी कर उसकी 2024 गज जमीन की रजिस्ट्री लाजवंती के नाम पर करवा दी। इस पर कोर्ट में याचिका दायर की गई। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने बीर सिंह की शिकायत पर धोखाधड़ी करने के आरोप में फूल कुमार व लाजवंती के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी