एसपी से मिली पंचायत, शीघ्र खुलासे का आश्वासन

By Edited By: Publish:Sat, 30 Aug 2014 05:31 PM (IST) Updated:Sat, 30 Aug 2014 05:31 PM (IST)
एसपी से मिली पंचायत, शीघ्र खुलासे का आश्वासन

जागरण संवाददाता, जींद : अमरहेड़ी गांव से नाबालिग के अपहरण व हत्या के मामले में शनिवार को संगतपुरा की पंचायत सरपंच राजकुमार के नेतृत्व में एसपी से मिली। पंचायत ने एसपी के सामने पुलिस पर उदासीनता बरतने का आरोप लगाते हुए मामले की सही ढंग से जांच कराने तथा आरोपी युवक व अपहृत नाबालिग को शीघ्र बरामद करने की मांग की।

एसपी ने पंचायत को आश्वस्त करते हुए कहा कि आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है तथा शीघ्र मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। शनिवार सुबह कार सवार श्यामनगर निवासी अनिल कुमार अमरहेड़ी गांव से एक नाबालिग युवती का अपहरण कर लिया था। आरोपी ने नाबालिग का बचाव करने पर मां व भाई में से नाबालिग की मां को कार से कुचल दिया था। जिससे उसकी मौत हो गई थी। घटना को 24 घंटे से अधिक का वक्त बीतने के बाद भी पुलिस अभी तक अपहृत नाबालिग व आरोपी युवक का नहीं ढूंढ पाई है। पुलिस कार्रवाई से असंतुष्ट दर्जनों की संख्या में ग्रामीण शनिवार को एसपी अनिल धवन से मिले। ग्रामीणों ने पुलिस पर मामले की जांच में उदासीनता बरतने का आरोप लगाते हुए मामले की निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए आरोपी युवक व अपहृत नाबालिग को शीघ्र बरामद करने की मांग की।

शुक्रवार रात एसपी की तरफ से ब्यान जारी कर मामले को प्रेम प्रसंग से जोड़ा गया था। शनिवार को एसपी ने पत्रकारों के साथ बातचीत में प्रेम प्रसंग से इन्कार करते हुए कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है तथा शीघ्र ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ही मामले की सच्चाई सामने आ पाएगी।

उठे पुलिस कार्यप्रणाली पर सवाल

परिजनों के अनुसार घटना के वक्त नाबालिग घर पर थी तथा युवक ने जैसे ही दरवाजा नोक किया, तो युवती ने दरवाजा खोला। दरवाजा खोलते ही आरोपी ने युवती को जबरदस्ती घर से बाहर घसीट लिया। बचाव में आए मां व भाई में से मां को कार से कुचलकर आरोपी नाबालिग का अपहरण कर फरार हो गया। बावजूद इसके पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दर्ज मुकदमे में घर में घुसने की धारा का उल्लेख नहीं किया। रही सही कसर एसपी की तरफ से देर रात जारी बयान में मामले को प्रेम प्रसंग से जोड़ने का खुलासा होने पर ग्रामीणों एकजुटता होने का विवश हो हुए। हालांकि शनिवार को एसपी ने स्वयं ही मामले में प्रेम प्रसंग की बात से इंकार कर दिया।

दोस्त की थी कार

ग्रामीणों ने एसपी के सामने आरोप लगाया कि श्यामनगर निवासी अनिल ने अपने दोस्त शिवंदु की कार मांगकर घटना को अंजाम दिया। घटना के 24 घंटे बीतने के बाद भी पुलिस ने अभी तक न तो कार मालिक से पूछताछ की है तथा नहीं ही कार, आरोपी युवक व अपहृत नाबालिग हाथ लग पाई है। हालांकि एसपी ने पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल से एकांत में बातचीत कर मामले में अब तक हुए जांच से अवगत करवाते हुए मामले का शीघ्र ही खुलासा करने का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी