शिक्षा विभाग ने शिक्षक को किया निलंबित

By Edited By: Publish:Tue, 26 Aug 2014 07:16 PM (IST) Updated:Tue, 26 Aug 2014 07:16 PM (IST)
शिक्षा विभाग ने शिक्षक को किया निलंबित

संवाद सहयोगी, अलेवा :खांडा गांव के राजकीय स्कूल में एक दूसरी कक्षा की छात्रा के साथ छेड़छाड़ के मामले में परिजनों द्वारा शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को स्कूल में कार्यरत एक अध्यापक के खिलाफ शक जाहिर करने पर दी शिकायत के आधार पर विभाग द्वारा स्कूल में कार्यरत शिक्षक नरेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया है। हालांकि इस मामले में गांव की पंचायत व पुलिस अब भी पूरी तरह से खामोशी की चादर ओढे़ हुए हैं। करीब 10 दिन पूर्व गाव खाडा में प्राथमिक पाठशाला में पढ़ने वाली द्वितीय कक्षा की छात्रा से छेड़छाड़ का मामला प्रकाश में आने के बाद शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों में हड़कंप मच गया था। तभी से इस मामले में पंचायतों को दौर जारी है। इसके चलते सोमवार शाम को भी इस मामले में पंचायत हुई थी। लेकिन

ग्रामीणों ने मामले में पुलिस द्वारा की जा रही जांच के तथ्य आने तक चुप्पी साध ली है। गौरतलब है कि क्षेत्र के एक सरकारी स्कूल के एक जेबीटी अध्यापक पर अबोध बालिका के साथ छेड़छाड़ के आरोप लगने के बाद से गाव में तनाव की स्थिति बनी हुई थी। मामले में स्कूल स्टाफ जहा आरोपी अध्यापक को साफ बता रहा था, वहीं बालिका के परिजन मामले में अध्यापक की भूमिका बताकर कार्रवाई की माग करते आ रहे थे। जानकारी के मुताबिक मामले को लेकर गाव में कई दफा पंचायत आयोजित की जा चुकी है जिसमें मामले को शात करने की कवायद की गई। घटना में कोई ठोस आधार न होने के चलते मामला पेचीदा बना हुआ है।

खंड शिक्षा अधिकारी डॉ. सुदेश सिवाच से बात की गई तो उन्होंने कहा कि लड़की के अभिभावकों द्वारा स्कूल में कार्यरत अध्यापक नरेंद्र कुमार के खिलाफ शक जाहिर करते हुए विभाग के उच्च अधिकारियों को दी शिकायत के आधार पर अध्यापक को निलंबित कर दिया है। उसका ड्यूटी स्थान खांडा से बदलकर नरवाना कर दिया है।

chat bot
आपका साथी