दो दफा जाम लगाने के बाद अब हुआ सड़क निर्माण कार्य शुरू

जागरण संवाददाता, झज्जर : पांच माह में दो दफा जाम लगाने और अधिकारियों के समक्ष बार-बार श्ि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 11:52 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 11:52 PM (IST)
दो दफा जाम लगाने के बाद अब हुआ सड़क निर्माण कार्य शुरू
दो दफा जाम लगाने के बाद अब हुआ सड़क निर्माण कार्य शुरू

जागरण संवाददाता, झज्जर : पांच माह में दो दफा जाम लगाने और अधिकारियों के समक्ष बार-बार शिकायत करने के बाद अग्रसेन चौक से डायवर्सन मार्ग तक सड़क निर्माण कार्य शुरू होने से जय¨हद कालोनी निवासियों को थोड़ी राहत मिली है। कालोनी वासियों का कहना है कि विभाग द्वारा केवल उखड़ी हुई सड़क को बनाने का ही कार्य किया जा रहा है। लेकिन सड़क अब सारी ही खराब हो चुकी है। अगर विभाग द्वारा पूरी सड़क का ही निर्माण कार्य करवा दिया जाए तो सभी को फायदा होगा। फिर भी कालोनी निवासी इस बात पर संतोष जता रहे है कि कम से कम धूल मिट्टी तो नहीं उड़ेगी।

उधर, अग्रसेन चौक पर बने गड्ढ़ों से भी वाहन चालक काफी परेशान है। रात के समय वाहन चालकों की परेशानी और अधिक बढ़ जाती है। गड्ढ़ों के कारण कई दफा बाइक सवार रात के समय गिर चुके है। चौक के पास एक निजी स्कूल भी है। जिसके चलते स्कूल के स्कूली विद्यार्थियों को भी काफी परेशानी होती है। स्थानीय लोग कई दफा शिकायत कर चुके है। इसके अलावा वार्ड पार्षद के स्तर पर किए गए प्रयासों के बावजूद भी समस्या का निदान नहीं हो पा रहा है। जोकि लोगों की परेशानी का कारण बना हुआ है। ---एक से डेढ़ फीट बने है गहरे गड्ढ़े अग्रसेन चौक पर जहां गहरे गड्ढे़ बने हुए है। शहर का सबसे व्यस्तम मार्ग है। बहादुगढ़- दिल्ली जाने वाले वाहन इसी मार्ग से गुजरते है। वहीं कई शिक्षण संस्थानों में जाने का भी यही मुख्य मार्ग है। दिनभर सैकड़ों की संख्या में वाहनों का यहां से गुजरते है। इसी चौक पर गहरे गड्ढे बने होने के कारण वाहन चालकों को काफी परेशानी होती है। कई दफा नालों का गंदा पानी भी गड्ढों में भर जाता है। जिससे परेशानी और अधिक बढ़ जाती है। विभागीय स्तर पर कई दफा शिकायत भी की जा चुकी है। फिर भी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। जिसके चलते वाहन चालक और स्थानीय दुकानदार काफी परेशान है। --- सड़क के केवल उसी भाग का निर्माण किया जा रहा है। जितना हिस्सा सड़क का उखड़ा हुआ है। लेकिन सारी सड़क पूरी तरह से डैमेज हो चुकी है। अगर पूरी सड़क एक साथ बन जाती है तो राहगीरों और कालोनी निवासियों सभी को फायदा होगा। हां इतना जरूर है कि सड़क निर्माण शुरू होने पहले की अपेक्षा कुछ राहत तो मिलेगी।

----दिलबाग दलाल, कालोनी निवासी।

---पांच महीने से सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं होने से परेशानी हो रही थी। दिनभर धूल मिट्टी उड़ती रहती थी। लेकिन अब सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। धूल- मिट्टी से अब राहत मिलेगी। कारोबार में भी फर्क पड़ेगा।

----जसबीर, दुकानदार। ----पिछले काफी समय से नाला रूका हुआ है। नाले का गंदा पानी सड़क पर आ जाता है। जिसके चलते सारा गंदा पानी सड़क पर भर जाता है। सड़क पर गंदा पानी भर जाने के कारण ही सड़क टूट गई है और गड्ढे बन गए है। जिसके चलते जहां वाहन चालक परेशान है। वहीं दुकानदारों का कारोबार भी प्रभावित हो रहा है।

----नवीन शर्मा, दुकानदार।

chat bot
आपका साथी