बंद रहे बाजार, कहीं-कहीं खुली थी दुकानें, पुलिस व नप ने की कार्रवाई

नप ने किए 7500 के चालान पुलिस ने कंपनी स्टोर संचालक पर दर्ज किया केस

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Aug 2020 07:10 AM (IST) Updated:Sun, 23 Aug 2020 07:10 AM (IST)
बंद रहे बाजार, कहीं-कहीं खुली थी दुकानें, पुलिस व नप ने की कार्रवाई
बंद रहे बाजार, कहीं-कहीं खुली थी दुकानें, पुलिस व नप ने की कार्रवाई

नप ने किए 7500 के चालान, पुलिस ने कंपनी स्टोर संचालक पर दर्ज किया केस

-मायूस चेहरे के साथ बंद दुकानों के सामने बैठे रहे सेल्समैन जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

प्रशासनिक आदेशों के बाद शनिवार को शहर में अधिकतर बाजार बंद रहे। हालांकि कहीं-कहीं इक्का-दुकानें और प्रतिष्ठान खुले भी थे। ऐसे में पुलिस और नगर परिषद द्वारा सख्ती दिखाई गई। चालान भी किए और केस भी दर्ज किया गया। दुकानों पर काम करने वाले सेल्समैन और कुछ दुकानदार सुबह ही बाजारों में पहुंचे। मगर माहौल देख दुकानें नहीं खोली। मायूस चेहरों के साथ वे इंतजार करते रहे। दफ्तर भी बंद रहे। अब से पहले तो केवल रविवार को ही बाजार बंद रखने के आदेश थे। मगर शुक्रवार को ही सरकार व प्रशासन की ओर से शनिवार को भी बाजार व दफ्तर बंद रखने के आदेश जारी हो गए थे। इस पर शनिवार से ही अमल शुरू हो गया। हालांकि सुबह के समय बाजारों में कहीं-कहीं दुकानें खुली भी नजर आई। कई जगह दुकानदार और सेल्समैन आदेशों की जानकारी न होने के कारण पहुंचे गए। कुछ ऐसे भी थे जो आदेशों से तो वाकिफ थे, मगर दूसरों की देखादेखी दुकानें खोलने की उम्मीद में आए थे। मगर जिसने भी दुकान-प्रतिष्ठान खोले उसी पर कार्रवाई हुई। नप ने किए चालान, शोरूम बंद करवाया :

शनिवार को पाबंदी के बावजूद दुकानें व प्रतिष्ठान खोलने पर नगर परिषद की टीम कार्रवाई के लिए निकली। कई जगह चालान काटे गए। आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र में स्थित कार शोरूम को बंद करवाया गया। दिन भर में टीम ने चालान की एवज में कुल साढ़े सात हजार का जुर्माना किया। नगर परिषद के ईओ अतर सिंह ने लोगों से अपील की कि वे प्रशासनिक आदेशों का पालन करें अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। उधर, शहर थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि आदेशों का उल्लंघन करने पर रोहतक रोड पर स्थित एक कंपनी स्टोर संचालक पर केस दर्ज किया गया है। अस्पताल की ओपीडी रही चालू :

शहर के सिविल अस्पताल में ओपीडी रविवार और अन्य राजपत्रित अवकाश के दिन तो बंद रहती है। मगर इन आदेशों का अस्पताल की ओपीडी पर असर नहीं है। यह अन्य दिनों की तरह चालू रही। दूसरी ओर सरकारी दफ्तर बंद रहे।

chat bot
आपका साथी