BJP Manifesto Release 2024: भाजपा के घोषणापत्र की पहली कॉपी हरियाणा के इस किसान के नाम

भारतीय जनता पार्टी (BJP Manifesto 2024) ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में राजधानी दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में आज अपना संकल्प पत्र जारी किया। पीएम ने इस दौरान कहा कि कृषि की कल्याणकारी योजनाओं से किसान को कई तरह के लाभ मिले हैं। भाजपा ने अपने इस संकल्प पत्र में युवाओं महिलाओं से लेकर वरिष्ठ नागरिकों पर ध्यान केंद्रित किया है।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar Jha Publish:Sun, 14 Apr 2024 11:47 AM (IST) Updated:Sun, 14 Apr 2024 01:22 PM (IST)
BJP Manifesto Release 2024: भाजपा के घोषणापत्र की पहली कॉपी हरियाणा के इस किसान के नाम
Haryana News: भाजपा के घोषणापत्र की पहली कॉपी गांव सिलानी के किसान रामवीर चाहर के नाम।

HighLights

  • पीएम मोदी ने रामवीर चाहर को संकल्प पत्र की पहली कॉपी सौंपी।
  • कृषि की कल्याणकारी योजनाओ से कई लाभ।
  • प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर बहुत खुश-किसान रामवीर चाहर।

जागरण संवाददाता, झज्जर। (BJP Manifesto Release 2024 Hindi News) भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज अपना संकल्प पत्र (BJP Sankalp Patra) जारी कर दिया है। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र को 'मोदी की गारंटी' नाम दिया है।

पीएम मोदी ने रामवीर चाहर को  संकल्प पत्र की पहली कॉपी सौंपी

इसी कड़ी में हरियाणा के झज्जर जिले के पाना-केशो गांव, सिलानी के रहने वाले किसान रामवीर चाहर (Ramveer Chahar) को पीएम मोदी (PM Modi) ने संकल्प पत्र की पहली कॉपी सौंपी।

हमारे हरियाणा के पाना-केशो गांव,सिलानी,जिला झज्जर के रहने वाले किसान श्री रामवीर चाहर जी को मोदी जी ने संकल्प पत्र की पहले कॉपी सौंपी है।

ये हरियाणा और किसान का मान बढ़ाने वाला है।#ModiKiGuarantee pic.twitter.com/7Ewn6NuAvN

— Himani Sharma (@hennysharma22) April 14, 2024

गांव सिलानी बादली विधानसभा क्षेत्र का गांव है। इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले पूर्व मंत्री एवं भाजपा (BJP Ghoshnapatra 2024) के राष्ट्रीय सचिव संकल्प पत्र तैयार करने वाली कमेटी के सदस्य भी है।

कृषि की कल्याणकारी योजनाओ से मिले लाभ

* किसान सम्मान निधि से सालाना 6 हजार रूपए मिलते हैं।

* फसल बीमा योजना के तहत गेहूं की फसल खराब होने पर 28000 रूपए का लाभ मिला।

* सन् 2022 में पशुधन योजना के तहत मेरी भैस की आकस्मिक म्रत्यु होने पर 70000 रूपए का लाभ मिला।

* किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने से आर्थिक तंगी दूर हुई।

* फसल बेचने पर मेरे खाते में सीधे और तुरंत पैसे आने लगे।

पहले 6 - 7 महीने तक आढतीयो के चक्कर काटने पड़ते थे।

नीम युक्त यूरिया से मिट्टी की दीमक से मुक्ति मिली और इस से फसलो की पैदावार बढ़ गयी, पहले पूरा पूरा दिन लाइनों में खड़ा रहना पड़ता था व कई दिनों के इन्तजार में मिलता था। अब यूरिया भी पर्याप्त मात्रा में मिलता है।

यह भी पढ़ें: BJP Manifesto 2024: मुफ्त राशन-बिजली, UCC का वादा और वरिष्ठ नागरिकों के लिए बड़ी घोषणा; पढ़ें भाजपा के संकल्प पत्र की खास बातें

प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर बहुत खुश-किसान रामवीर चाहर

किसान रामवीर चाहर ने बातचीत में बताया कि प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर बहुत खुश हूं। रामवीर चाहर ने बताया कि पीएम ने मुझसे पूछा कैसे हो। फसल के साल में छह हजार रुपये मिलते हैं। जो कि सीधे खाते में आते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से संकल्प पत्र की पहली कापी मिलने पर बोले किसान रामबीर जिला झज्जर, गांव सिलानी pic.twitter.com/5cCSuTJ0ep— Himani Sharma (@hennysharma22) April 14, 2024

फसल खराब होने की स्थिति में फसल बीमा मिलता है। पशुपालन को लेकर के बताया कि उसका 300 रुपये बीमा होता है।अचानक किसी हादसे की स्थिति में सरकार 17 हजार रुपये की आर्थिक मदद करती है।

यह भी पढ़ें: Haryana Weather Today: गेहूं-सरसों भीगी, पांच जिलों में ज्यादा नुकसान, मंडियों में पड़ा था अनाज; जानें आज का मौसम

chat bot
आपका साथी