सड़क सुरक्षा संवेदनशील विषय, गंभीरता से काम रहे निरंतर जारी : गोयल

जागरण संवाददाता, झज्जर: सड़क सुरक्षा ऐसा संवेदनशील विषय है जिससे लोगों का जीवन प्रतिदिन प

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 11:47 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 11:47 PM (IST)
सड़क सुरक्षा संवेदनशील विषय, गंभीरता से काम रहे निरंतर जारी : गोयल
सड़क सुरक्षा संवेदनशील विषय, गंभीरता से काम रहे निरंतर जारी : गोयल

जागरण संवाददाता, झज्जर:

सड़क सुरक्षा ऐसा संवेदनशील विषय है जिससे लोगों का जीवन प्रतिदिन प्रभावित होता है। सड़कों पर दृश्यता, स्पीड ब्रेकर, अतिक्रमण, सड़कों पर सफेद पट्टी से निशानदेही, बरसाती जल भराव तथा वाहनों पर रिफ्लेक्टर आदि विषयों पर गंभीरता से कार्य निरंतर जारी रहना चाहिए। उपायुक्त सोनल गोयल ने यह बात सोमवार को लघु सचिवालय परिसर स्थित संवाद भवन में रोड सेफ्टी, सरल अंत्योदय, एनएपीएस, सीएम विण्डो तथा मुख्यमंत्री की घोषणाओं से संबंधित कार्यों की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को संबोधित करते हुए कही। उपायुक्त ने कहा कि इन दिनों बरसात के सीजन के दौरान जिला से गुजरने वाले नेशनल हाईवे व अन्य सड़कों के साथ लगते पेड़-पौधों की वजह से दृश्यता प्रभावित होती है। संवेदनशील स्थानों पर तो कई बार यह हादसों की वजह बनती है। ऐसे में एनएचएआइ व पीडब्ल्यूडी विभाग नियमित रूप से पेड़-पौधों की कटाई-छटाई करें। इतना ही नहीं आने वाले महीनों में धुंध का प्रभाव भी यातायात को प्रभावित करेगा ऐसे में संवेदनशील स्थानों पर स्पीड ब्रेकर तथा सड़क पर सफेद पट्टी का काम भी शुरू होना चाहिए।

उन्होंने झज्जर, बहादुरगढ़ व बेरी नगरीय इलाकों में जलभराव व खुले मैनहोल को ढकने के लिए जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग, नगर पालिका व परिषद तथा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को त्वरित कार्य करने के निर्देश दिए। इसके अलावा पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को झज्जर जिला की सीमा में दाखिल होने पर झज्जर जिला में आपका स्वागत है के बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। वहीं बहादुरगढ़ शहर में मेट्रो के तीनों स्टेशनों के समीप अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को गंभीरता से करने के निर्देश दिए। वहीं भीड़-भाड़ वाले बाजारों में भी फुटपाथ पर सामान रखकर बेचने वाले दुकानदारों का चालान करने के लिए स्थानीय निकाय विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। परिवहन विभाग को निर्देश देते हुए उपायुक्त ने मैट्रो सेवा के लिए फीडर बस चलाने की संभावनों पर काम करने तथा झज्जर व बहादुरगढ़ शहर में कॉलेज जानी वाली लड़कियों के लिए बस सेवा सुचारू रूप से चलाने के निर्देश दिए।

राष्ट्रीय शिक्षुता प्रोत्साहन योजना की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने सरकारी विभागों के अधिकारियों व निजी संस्थानों के प्रतिनिधियों को निर्धारित टारगेट पूरा करने के निर्देश दिए। जिन सरकारी विभागों में शिक्षु अनुबंध रद्द हो चुके हैं वह उनके स्थान पर नए शिक्षु लगाए। उन्होंने शिक्षुओं की क्लास भी वहीं लगवाने के निर्देश दिए जहां वे संबंधित कर्मचारियों के अधीन कार्य कर रहे हैं। बैठक के दौरान सरल अंत्योदय डैश बोर्ड पर विभिन्न विभागों के प्रदर्शन की भी समीक्षा की गई।

इस अवसर पर एडीसी सुशील सारवान, एसडीएम झज्जर विजय ¨सह, एसडीएम बेरी एवं बादली त्रिलोक चंद, बहादुरगढ़ जगनिवास, सीईओ जिला परिषद शिखा, सीएमजीजीए तान्या शर्मा, रोड सेफ्टी एसोसिएट गोपाला धवन सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी