आमजन तक पहुंचाएं सरकारी सेवाएं, लगातार लिग जांच करने वालों पर करें रेड : डा. राकेश गुप्ता

- सीएमजीजीए के परियोजना निदेशक डा. राकेश गुप्ता ने वीसी से की समीक्षा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 06:55 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 06:55 AM (IST)
आमजन तक पहुंचाएं सरकारी सेवाएं, लगातार लिग जांच करने वालों पर करें रेड : डा. राकेश गुप्ता
आमजन तक पहुंचाएं सरकारी सेवाएं, लगातार लिग जांच करने वालों पर करें रेड : डा. राकेश गुप्ता

- सीएमजीजीए के परियोजना निदेशक डा. राकेश गुप्ता ने वीसी से की समीक्षा फोटो : 3 जेएचआर 17

जागरण संवाददाता,झज्जर :

जिला जनसेवाएं प्रदत्त करने में उल्लेखनीय भूमिका अदा कर रहा है। लंबित शिकायतों के समाधान के साथ ही ई-ऑफिस प्रणाली में भी जिला निरंतर आगे बढ़े। यह निर्देश सीएमजीजीए के परियोजना निदेशक डा. राकेश गुप्ता ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जिला प्रशासन को दिए। परियोजना निदेशक डा. राकेश गुप्ता ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से ई-ऑफिस, अंत्योदय सरल केंद्र, पीएनडीटी, पोक्सो एक्ट, सक्षम हरियाणा, आंगनबाड़ी केंद्रों में प्री स्कूल शिक्षा, प्ले स्कूल व सीएम विडो से संबंधित पहलुओं पर समीक्षात्मक बैठक ली। वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से एडीसी जगनिवास, डीएमसी आशिमा सांगवान, एसडीएम झज्जर शिखा, सीटीएम शिवजीत भारती ने विस्तार से जिला प्रशासन की गतिविधियों को सांझा किया।

डा. राकेश गुप्ता ने अंत्योदय सरल पोर्टल पर जिले की समीक्षा करते हुए सरकारी सेवाओं के डिजिटल स्वरूप के साथ आमजन तक पहुंचाने में सजगता बरतने पर बधाई दी। उन्होंने उम्मीद जताई कि इसी तन्मयता के साथ जिला प्रशासन आमजन तक सरकारी सेवाओं को प्रदान करने में सक्रियता बनाए रखे। सक्षम हरियाणा प्रोजेक्ट में निरंतर जिले की सक्रिय भागीदारी पर प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार स्वास्थ्य विभाग की टीम लिग जांच करने वालों पर नजर रखते हुए कार्रवाई कर रही है, वह अन्य जिलों के लिए अनुकरणीय है। उन्होंने सिविल सर्जन डा. संजय दहिया, पीएनडीटी के नोडल अधिकारी डा. अचल त्रिपाठी सहित पूरी टीम को निरंतर लिग जांच करने वालों पर नकेल कसते हुए रेड करने के आदेश दिए। बैठक में झज्जर प्रशासन द्वारा सीएम विडो पर आने वाली शिकायतों व समस्याओं का निराकरण करने में पूरी सजगता बरतने के लिए कहा। वीडियो कांफ्रेंस में एडीसी जगनिवास ने परियोजना निदेशक डा. राकेश गुप्ता को बताया कि जिले के सभी विभाग अब ई-ऑफिस प्रणाली से प्रभावी रूप से कार्य कर रहे हैं। ई-ऑफिस योजना के तहत पेपर वर्क को पूरी तरह से बंद करते हुए सभी प्रक्रिया ई-ऑफिस के तहत अमल में लाई जा रही है। बैठक में अन्य विषयों पर भी चर्चा हुई जिसमें परियोजना निदेशक ने आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

वीडियो कांफ्रेंस में डीएमसी आशिमा सांगवान, एसडीएम झज्जर शिखा, सीटीएम शिवजीत भारती, सीएमओ डा. संजय दहिया, डीडीपीओ ललिता वर्मा, सीएमजीजीए सुप्रिया सिन्हा, डीपीओ नीना खत्री, डीइओ ब्रह्मप्रकाश राणा, डीइइओ दिलजीत सिंह, डीआइपीआरओ दिनेश कुमार, सक्षम नोडल अधिकारी डा. सुदर्शन पूनिया सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी