हत्या का आरोपित एक दिन के पुलिस रिमांड पर

जागरण संवाददाता, झज्जर: पुलिस की एक टीम द्वारा गश्त के दौरान मिली गुप्त सूचना के आधार पर क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 12:19 AM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 12:19 AM (IST)
हत्या का आरोपित एक दिन के पुलिस रिमांड पर
हत्या का आरोपित एक दिन के पुलिस रिमांड पर

जागरण संवाददाता, झज्जर: पुलिस की एक टीम द्वारा गश्त के दौरान मिली गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए एक युवक की हत्या मामले में आरोपित को काबू किया है। आरोपित की पहचान धर्मबीर पुत्र साधू राम निवासी ¨हदयान पाना बेरी जिला झज्जर के तौर पर की गई। आरोपित को स्थानीय अदालत में पेश किया गया। जहां से आरोपित को एक दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा गया है।

बेरी थाना प्रभारी सोमबीर ने बताया कि 12 नवंबर को पुलिस को सूचना मिली थी कि जयराम आश्रम बेरी से आगे ट्रैक्टर के नीचे आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है । सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम मौके पर पहुंची । मृतक की शिनाख्त शिवचरण उर्फ शिब्बू निवासी बेरी के तौर पर की गई। उन्होंने बताया कि मृतक के भाई मंगत निवासी बेरी ने शिकायत देते हुए बताया कि उसके भाई का बीते 12 नवंबर को धर्मबीर निवासी बेरी व अन्य के साथ झगड़ा हो गया था । झगड़ा के बाद वह अपने भाई को उपरोक्त व्यक्तियों के चंगुल से छुड़ा लाया था । उपरोक्त व्यक्तियों ने उसके भाई को मौका मिलते ही जान से मारने की धमकी दी थी । उसी दिन शाम को सूचना मिली कि उसके भाई की लाश गांव के खेतों में पड़ी है । मौका पर जाकर देखा तो उसके भाई की बुरी तरह से मारपीट करके हत्या की गई थी । शिकायत के आधार पर कार्यवाही करते हुए आरोपितों के खिलाफ हत्या व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि पुलिस की एक टीम को गश्त के दौरान वारदात के एक आरोपित को बेरी के कस्बा क्षेत्र से काबू किया गया ।

आरोपित ने प्राथमिक पूछताछ में हत्या की उपरोक्त वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि 12 नवंबर को उसका शिवचरण उर्फ शिब्बू निवासी बेरी के साथ झगड़ा हो गया था। जिसकी रंजिश रखते हुए उसने बदला लेने की ठान ली थी । जिसके बाद बदला लेने के लिए वह शिवचरण को बहला-फुसलाकर बहाने से ट्रैक्टर पर बैठा ले गया था और बाद में उसे शराब पिलाकर खेत के पास ट्रैक्टर से धक्का देकर उसे नीचे गिरा दिया। इसके बाद ट्रैक्टर उसके ऊपर चढ़ा दिया । उसकी मौत हो जाने के बाद वह मौका से ट्रैक्टर को लेकर भाग गया था।

chat bot
आपका साथी