पति की हत्या करने वाली पत्नी आई पुलिस की जद में, साथी सहित भेजा गया न्यायिक हिरासत

जागरण संवाददाता, झज्जर : बिसाहन गांव के पूर्व सैनिक की हत्या के पीछे की पटकथा समाज को एक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 31 Aug 2017 03:01 AM (IST) Updated:Thu, 31 Aug 2017 03:01 AM (IST)
पति की हत्या करने वाली पत्नी आई पुलिस की जद में, साथी सहित भेजा गया न्यायिक हिरासत
पति की हत्या करने वाली पत्नी आई पुलिस की जद में, साथी सहित भेजा गया न्यायिक हिरासत

जागरण संवाददाता, झज्जर : बिसाहन गांव के पूर्व सैनिक की हत्या के पीछे की पटकथा समाज को एक संदेश देने वाली घटना है। घटनाक्रम में साफ तौर सामने आया है कि नशा किस प्रकार से किसी भी परिवार को खत्म कर सकता है। ठीक वैसा कि यहां पर हुआ है। पहले जहां परिवार के मुखिया की उसकी पत्नी ने हत्या कर दी। वहीं अब उसे भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बेशक ही मामले का पटाक्षेप हो गया है। लेकिन पुलिस का कहना है कि अभी भी जांच जारी है। विभिन्न ²ष्टिकोणों को मद्देनजर रखते हुए चल रही जांच में पता लगाया जा रहा है कि और कौन कौन इस मामले को अंजाम तक पहुंचाने में जुड़े हुए है।

आखिर क्या है मामला : गौरतलब है कि मूल रूप से बिसाहन गांव निवासी कृष्ण पुत्र मंगतूराम सेना से सेवा निवृत होकर आया है। जो कि करीब डेढ़ वर्ष पूर्व अपने परिवार सहित गोहाना में एक किराए में रहता था। पिछले सप्ताह इसी मामले में मृतक के भाई ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि घटनाक्रम से दो दिन पूर्व कृष्ण गांव बिसाहन में आया था। उसके बाद घर से वह बेरी बैंक में पेंशन से जुड़े किसी काम की बात कहकर गया था। उसके बाद वह घर नहीं लौटा। पिछले बृहस्पतिवार की सुबह उसका शव उनके ही खेत में पड़ा पाया गया। वारदात की सूचना मिलते ही बेरी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस ने मौका मुआयना कर एफएसएल टीम को भी मौके पर बुलाया। शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल में लाया गया। प्रारंभिक जांच के दौरान पता चला कि उसकी गला घोटकर हत्या कर दी गई है। हत्या के इस मामले में पुलिस के स्तर पर हुई जांच में प्रथम ²ष्टया सामने आया कि कृष्ण व उसकी पत्नी मुकेश के बीच आपसी मनमुटाव रहता था। 23/24 अगस्त की रात को नशे की अधिकता के कारण कृष्ण की चुन्नी से गला दबाकर हत्या कर दी गई। यह भी पता चला है कि कृष्ण नशे का आदि था और दोनों के बीच मनमुटाव रहने का एक अह्म कारण यह भी था। घटनाक्रम में जो सबसे बड़ा पेंच सामने आ रहा वह यह है कि कृष्ण की पत्नी मुकेश ने पवन पुत्र महावीर निवासी गोहाना के साथ मिलकर उसकी बीट गाड़ी में डालकर मृतक के शव को गोहाना से गांव बिसान में मृतक के खेत के पास डाल दिया । घटना की रात को ही मृतक की पत्नी मुकेश व एक अन्य युवक को गाड़ी सहित खेत में देखा गया था । इसी शक की बिनाह पर जांच को आगे बढ़ाया गया।

बॉक्स : हत्या के मामले में पुलिस एवं कृष्ण के परिवार को भटकाने के लिए बेशक ही मुकेश ने फिल्मी अंदाज में पूरी पटकथा को लिखते हुए इसे अंजाम तक पहुंचाने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस के स्तर पर हुई जांच में उसके द्वारा दी गई कोई भी दलील लंबे समय तक नहंी टिक पाई। पता चला है कि शव को यहां पर डाले जाने के बाद मुकेश अपने घर गोहाना वापिस चली गई थी। बाद में जब परिवार के स्तर पर सूचना दी गइ्र तो वह बिसाहन गांव में पहुंची और उसी तरह से दु:ख ्रपकट किया। जैसा कि पत्नी करती है। चूंकि अक्सर कहां भी जाता है कि शातिर बदमाश कितनी भी सफाई से अपराध की घटना को अंजाम दे लें। लेकिन कहीं ना कहीं चूक हो ही जाती है। जो कि यहां पुलिस की पकड़ में आ गई।

बॉक्स :

सामने आया है कि कृष्ण व मुकेश के दो बच्चे है। जिसमें से एक ग्रेजुशन कर रहा है और दूसरा नौंवी कक्षा में है। जैसा कि घटना के पांच दिन बाद मामले का पटाक्षेप हुआ है और चालक को मृतक की पत्नी को भी काबू कर लिया गया है। अब पुलिस इसमें और अधिक गहराई से छानबीन करते हुए आगे बढ़ रही है। ताकि जो भी शेष कड़िया मामले से जुड़ी हुई है। उनका भी पूर्ण रूप से खुलासा हो सके।

प्रतिक्रिया : थाना प्रभारी संदीप कुमार का कहना है कि आरोपी महिला को गिरफ्त में लेते हुए अदालत में पेश किया गया। जहां से रिमांड पर चल रहे चालक एवं महिला, दोनों को ही न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। शेष अभी मामले में जांच चल रही है। उम्मीद है कि अभी और पहलू भी इसमें सामने आ सकते है।

chat bot
आपका साथी