पीएम के जन्मदिन पर झज्जर में होगी हरियाणवी लोकगीत और रागिनी प्रतियोगिता

जागरण संवाददाता, झज्जर : 17 सितंबर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के मौके पर राज्य स्तर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Sep 2018 11:13 PM (IST) Updated:Sat, 08 Sep 2018 11:13 PM (IST)
पीएम के जन्मदिन पर झज्जर में होगी हरियाणवी लोकगीत और रागिनी प्रतियोगिता
पीएम के जन्मदिन पर झज्जर में होगी हरियाणवी लोकगीत और रागिनी प्रतियोगिता

जागरण संवाददाता, झज्जर : 17 सितंबर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के मौके पर राज्य स्तरीय हरियाणवी लोक गीत व रागिनी प्रतियोगिता का आयोजन होगा। भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी और उनके काम, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके काम, मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उनके काम व कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ और उनके काम चार अलग-अलग विषयों पर आधारित प्रतियोगिता के विजेताओं को महिला व पुरुष श्रेणी के लिए क्रमश: एक लाख, 75 हजार व 50 हजार रुपये के नकद पुरस्कार दिए जाएंगे।

कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने आज यह जानकारी झज्जर के लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह में संवाददाताओं से रूबरू होते हुए दी। प्रतियोगिता में पुरुषों की 15 और महिलाओं की सात टीम हिस्सेदारी करेंगी। इसके लिए राज्य के ख्याति प्राप्त लोक गायकों को आमंत्रित किया गया है। भागीदारी के लिए टीमों के चयन के लिए दो दिन पहले 15 सितंबर को प्री-प्रतियोगिता भी आयोजित होगा। मुख्य प्रतियोगिता के लिए चयनित टीमों को भागीदारी के लिए भी 5,000 रुपये की प्रोत्साहन राशि मिलेगी। विजेता टीमों का चयन हरियाणवी कला संस्कृति के विशेषज्ञों की एक समिति करेगी।

धनखड़ ने बताया कि सभी टीमों को रचना, गायन व समग्र प्रस्तुतिकरण के लिए अंक मिलेंगे। भागीदार टीम एक विषय या सभी विषयों को मिलाकर अपनी प्रस्तुति दे सकती हैं। राज्य स्तर की 22 टीमों का एक भव्य मुकाबला इस प्रतियोगिता में देखने को मिलेगा।

इस अवसर पर मार्केट कमेटी के चेयरमैन सतबीर ¨सह गुलिया, ग्रवित के राज्य संयोजक डा. राजीव कटारिया, रोजगार गारंटी परिषद के सदस्य राय ¨सह, भाजपा के मीडिया प्रभारी नरेंद्र जाखड़, प्रकाश धनखड़ आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी