मौसम ने फिर ली करवट, बादल छाए

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है। बीती रात से आए बदलाव के बीच शनिवार

By Edited By: Publish:Sat, 14 Jan 2017 06:08 PM (IST) Updated:Sat, 14 Jan 2017 06:08 PM (IST)
मौसम ने फिर ली करवट, बादल छाए
मौसम ने फिर ली करवट, बादल छाए

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है। बीती रात से आए बदलाव के बीच शनिवार को दिन भर आसमान बादलों से ढका रहा। हालाकि तापमान में गिरावट नहीं बल्कि उछाल दर्ज किया गया। मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि अगले दो-तीन दिनों में बारिश के आसार बन रहे हैं।

पिछले दिनों हुई बारिश के बाद से ही मौसम में उठापटक की स्थिति बनी हुई है। इस बार की सर्दी में न्यूनतम तापमान तीन डिग्री का स्तर छू चुका है। अब दो दिनों से इसमें उछाल है, मगर जिस तरह से मौसम ने फिर मिजाज बदला है, उससे आने वाले समय में दोबारा से तापमान में गिरावट आ सकती है। माघ महीने की शुरूआत हो चुकी है। हालाकि यह सर्दी की विदाई का मौसम माना जाता है, लेकिन इस बार के हालात तो यही जताते है कि इस सीजन में ज्यादा सर्दी तो इसी महीने में होगी। मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि यदि बादल अगले दो-तीन दिनों तक लगातार छाए रहते है तो बारिश भी हो सकती है। उसके बाद तो तापमान में गिरावट आना स्वाभाविक है।

यह रही तापमान की स्थिति

शनिवार को अधिकतम तापमान 18 और न्यूनतम 8 डिग्री दर्ज किया गया। फिलहाल जिस तरह से बादल छाए है, उससे बारिश का अनुमान है तो किसानों में भी उम्मीदें बनी हुई है। फिलहाल फसलों को सिंचाई की जरूरत है। ऐसे में यदि बारिश होती है तो बिना खर्च यह काम हो सकता है।

chat bot
आपका साथी