आरक्षण के दौरान छावनी क्षेत्र में मारे गए लोगों के परिजनों से सांसद सैनी ने की मुलाकात

जागरण संवाददाता, झज्जर : कुरुक्षेत्र से भाजपा सांसद राजकुमार सैनी ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर पहुं

By Edited By: Publish:Tue, 06 Dec 2016 01:00 AM (IST) Updated:Tue, 06 Dec 2016 01:00 AM (IST)
आरक्षण के दौरान छावनी क्षेत्र में मारे गए लोगों के परिजनों से सांसद सैनी ने की मुलाकात

जागरण संवाददाता, झज्जर : कुरुक्षेत्र से भाजपा सांसद राजकुमार सैनी ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर पहुंचते हुए उन परिवारों के लोगों से मुलाकात की। जिन्होंने आरक्षण आंदोलन के दौरान अपने किसी नजदीकी को खो दिया था। करीब आधा घंटा तक यहां पर रुके सांसद सैनी ने क्षेत्र में दौरा करते हुए पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की और अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि आरक्षण के नाम पर शुरु हुए संघर्ष का परिणाम किस रुप में निकलकर आया।

उसके बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि वे आम जनता के हितों की लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे ¨हसा में मारे गए लोगों के परिजनों को नौकरी दिलाने का हरसंभव प्रयास करेंगे। जिसके लिये वे देश भर में एक परिवार एक रोजगार की मुहिम चला रहे है। उन्होंने आरक्षण आंदोलन के दौरान मारे गए लोगों को मुआवजा देते समय भेदभाव बरते जाने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि झज्जर में ¨हसा के दौरान काल का ग्रास बने एक ही युवक को मुआवजा मिला है। साथ ही राजकुमार सैनी ने प्रदेश में सभी को समान रुप से जनसंख्या के आधार पर आरक्षण देने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि जाट, पटेल और मराठा सरीखे आंदोलन देश के लिए ठीक नहीं है। देश में ऐसी व्यवस्था लागू करने की जरूरत है, जहां कोई किसी का हिस्सा नहीं खाए। उन्होंने कहा कि गरीब और अमीर बेरोजगार और रोजगार के बीच की खाई को कम करने का काम किया जाना चाहिए। सैनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिए गए नोट बंदी के फैसले को भी सही ठहराया। उन्होंने कहा कि अब पीड़ा सिर्फ उन्हीं को है जिन्होंने 70 सालों से देश को लूट कर खाया है। शेष सभी लोग नोटबंदी के फैसले से खुश हैं।

--: सांसद सैनी का कहना है कि वे 2019 को देखते हुए आगे बढ़ रहे है। अगर उन्हें हक मिलता है तो ठीक नहीं तो बड़े परिवारों में भाईयों की जब आपस में नहीं बनती को हक लेने के लिए आवाज उठानी पड़ती है। उन्होंने कहा कि वह व्यवस्था परिवर्तन के लिए लड़ रहे है। उनका कहना है कि सभी को बराबर का हक मिलना चाहिए। ऐसे में समय आने पर देखा जाएगा कि किस दिशा में क्या फैसला लिए जाता है। वर्तमान समय में तो इतना ही है कि जो भी शोषित एवं पीड़ित है। उन्हें उनका हक मिलना चाहिए।

chat bot
आपका साथी