राहुल गांधी को किसानों की इतनी ही चिंता तो राजस्थान में भी ट्रैक्टर ले जाएं : योगेंद्र यादव

राहुल गांधी की खेती बचाओ ट्रैक्‍टर यात्रा पर खूब सियासी बयान आ रहे हैं। सिरसा में भी अखिल भारतीय संघर्ष समन्वय समिति के राष्ट्रीय वर्किंग कमेटी सदस्य योगेंद्र यादव ने कहा कि राहुल गांधी को किसानों की इतनी चिंता है तो वह राजस्थान में भी ट्रैक्टर क्यूं नहीं ले जाते।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 06 Oct 2020 07:20 PM (IST) Updated:Tue, 06 Oct 2020 07:20 PM (IST)
राहुल गांधी को किसानों की इतनी ही चिंता तो राजस्थान में भी ट्रैक्टर ले जाएं : योगेंद्र यादव
योगेंद्र यादव ने राहुल गांधी की यात्रा पर सवाल खड़े किए हैं

हिसार, जेएनएन। राहुल गांधी की खेती बचाओ ट्रैक्‍टर यात्रा पर खूब सियासी बयान आ रहे हैं। हिसार की तरह ही सिरसा में भी अखिल भारतीय संघर्ष समन्वय समिति के राष्ट्रीय वर्किंग कमेटी सदस्य योगेंद्र यादव ने कहा कि राहुल गांधी को किसानों की इतनी ही चिंता है तो वह राजस्थान में भी ट्रैक्टर क्यूं नहीं ले जाते। बाजरे का क्या भाव किसानों को राजस्थान में मिल रहा है, वह राहुल गांधी को पता चल जाएगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसानों का हित चाहती है तो बिना राजनीतिक स्टंट के किसानों का समर्थन करें। योगेंद्र यादव ने कहा कि किसान छह अक्टूबर को सिरसा में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह के आवास का घेराव करने पर किसानों पर पुलिस ने लाठियां भांजी। जबकि दुष्‍यंत चौटाला कह रहे थे किसानों का स्‍वागत है।

उन्होंने दुष्यंत और रणजीत पर किसान विरोधी कानून पर सरकार का साथ देने आरोप लगाते हुए देवीलाल की नीति से सीख लेने की सलाह दी जिन्होंने ताउम्र किसानों की राजनीति की। उन्होंने कहा कि दुष्यंत सही में किसान हितैषी है तो कुर्सी का मोह छोड़कर किसानों का साथ दें। यदि दुष्यंत के पास किसानों के सवालों का जवाब नहीं तो इस्तीफा दें।

योगेंद्र यादव ने कहा कि चाहे बीजेपी हो या कांग्रेस बस राजनीति हो रही है। कांग्रेस वहीं आवाज उठाती है जहां विपक्षी पार्टी की सत्‍ता हो और बीजेपी भी वहीं बवाल करती है जहां विपक्षी पार्टी की सत्‍ता हो। भाजपा से किसानों की उम्मीद थी ही नहीं मगर जजपा को किसानों ने इसलिए वोट दिया था ताकि किसानों के लिए देवीलाल की तरह कुछ काम किया जाएगा।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कुछ मुट्ठी भर लोग किसानों से जुड़े कानून का विरोध कर रहे हैं जबकि आज सिरसा में हजारों किसान विरोध जताने आए थे। इन किसानों के लिए चप्‍पे चप्‍पे पर पुलिस का पहरा था तो वाटर कैनन का प्रयोग करके दुष्‍यंत चौटाला ने दिखा दिया कि उनके दिल में किसानों के लिए कितना दर्द है।

chat bot
आपका साथी