तीन स्टाफ ने दिया इस्तीफा, फिर भी नए स्टाफ की भर्ती नहीं

एआरटी सेंटर पर तीन काउंसलर दो एलटी व एक स्टाफ नर्स की होनी है भर्ती

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 06:01 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 06:01 PM (IST)
तीन स्टाफ ने दिया इस्तीफा, फिर भी नए स्टाफ की भर्ती नहीं
तीन स्टाफ ने दिया इस्तीफा, फिर भी नए स्टाफ की भर्ती नहीं

फोटो - 03

- एआरटी सेंटर पर तीन काउंसलर, दो एलटी व एक स्टाफ नर्स की होनी है भर्ती

- मरीजों को सेंटर पर इलाज व टेस्ट की नहीं मिल रही सुविधा, पिछले छह माह से स्वास्थ्य विभाग की चल रही प्रक्रिया भर्ती कुलदीप जांगड़ा, हिसार

जिला नागरिक अस्पताल में बने एचआईवी विभाग से काउंसलर सहित तीन स्टाफ रिजाइन दे चुके है। फिर भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से एआरटी सेंटर पर नए स्टाफ की भर्ती नहीं हुई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस एआरटी सेंटर पर तीन काउंसलर, दो एलटी व एक स्टाफ नर्स की भर्ती होनी थी। इसका खामियाजा एचआईवी मरीजों को भुगतना पड़ता है, क्योंकि उनको सेंटर पर सही इलाज व पूरी सुविधा नहीं मिल रही है।

पिछले छह माह से स्वास्थ्य विभाग की ओर से भर्ती को लेकर प्रक्रिया चल रही है। हालांकि, 12 अक्टूबर को सभी लाभार्थियों के कागजात भी जांच किए जा चुके है, जिनमें से स्टाफ को लेना है। वैसे एक साल से सेंटर पर पद खाली पड़े है। बताया जा रहा है कि इसके अगले दो से तीन दिनों के अंदर यह भर्ती की जानी थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। जिले में एचआईवी के करीबन 1200 के आसपास मरीज है। अधिकांश मरीजों का सेंटर से ही इलाज चल रहा है। मरीजों को सेंटर से दवा तो मिल जाती है, टेस्ट व अन्य जांच के लिए अभी भी रोहतक पीजीआई में जाना पड़ता है। वहीं मेडिकल कालेज की काउंसलर की ड्यूटी स्थायी तौर पर सेंटर पर लगा दी गई थी। पहले यह काउंसलर अस्थायी तौर पर थी।

मेडिकल आफिसर की हुई तैनाती

एआरटीे सेंटर पर मेडिकल आफिसर की तैनाती कर दी गई है। अब स्टाफ तैनात करना बाकी है। अगर सेंटर पर पूरी भर्तियां जल्द होती है तो मरीजों को इलाज व टेस्ट के लिए रोहतक पीजीआई दौड़ नहीं लगानी पड़गी। दवा, टेस्ट व सैंपल जांच की यहीं पर सुविधा मिल जाएगी।

वर्जन

हमें डीसी कार्यालय से बुधवार को ही अनुमति मिली है। अब सीएमओ मैडम से बातचीत की जाएगी। इसके बाद जल्द ही भर्तियां होगी। हमारी ओर से सभी लाभार्थियों के कागजात जांच कर लिए गए हैं।

डा. कुलदीप डाबला, डिप्टी सीएमओ।

chat bot
आपका साथी