अनोखा विवाह : न बैंड-बाजा, न बरात, हाे गई 16 मिनट में शादी

हिसार में एक बड़ी ही शानदार और फटाफट शादी हुई। इस शादी में न बैंड-बाजा था न बारात और शादी में भी सिर्फ 16 मिनट लगे।

By Test1 Test1Edited By: Publish:Mon, 11 Jul 2016 12:10 AM (IST) Updated:Mon, 11 Jul 2016 04:36 PM (IST)
अनोखा विवाह :  न बैंड-बाजा, न बरात, हाे गई 16 मिनट में शादी

मंडी आदमपुर,(हिसार)। शादी का नाम सुनते ही जेहन में बैंड-बाजे और डीजे का शोर, चमचमाती गाडिय़ां और महंगे परिधानों से सुसज्जित वर-वधू की झलक बनने लगती है। वहीं बालसमंद निवासी वायुसेना के जवान की शादी अलहदा है।

सक्षम होने के बावजूद बालसमंद में रविवार को ऐसी शादी देखने को मिली जो दहेज लोभियों के लिए किसी सबक से कम नहीं थी। शादी में ना बैंड-बाजा बजा, ना घुड़चढ़ी हुई। कबीर पंथ से प्रेरित यह शादी महज 16 मिनट में बिना किसी दान-दहेज के संपन्न हो गई।

तड़क-भड़क वाली शादियों के आज के दौर में ऐसे विवाह की कोई कल्पना भी नहीं कर सकता है। वहीं बालसमंद निवासी सतबीर सिंह की बेटी सरोज और जींद जिले के गांव डबलान निवासी तेलूराम के बेटे दीपक की शादी सबके लिए मिसाल है।

पढ़ें : सुषमा के ट्वीट से विदेशी बहू की उम्मीदों को पंख, नहीं छूटेगा पिया का घर

दीपक वायुसेना में है तो सरोज सोनीपत स्थित खानपुर महिला विश्वविद्यालय से बीटेक टॉपर रही है। दहेज के लोभियों को ठेंगा दिखाती इस शादी में बरात के रूप में दूल्हे के 5-6 परिजन ही शरीक हुए और मात्र 16 मिनट में विवाह सम्पन्न हुआ।

नवदंपती ने एक दूसरे के साथ जीवन बिताने का संकल्प लिया। सीसवाल निवासी कृष्ण सैनी ने बताया कि आज के दौर में शादियों में दहेज का चलन बढ़ रहा है। वहीं दीपक और सरोज की शादी समाज के लिए मिसाल का काम करेगी।

हरियाणा की ताजा और बड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहांं क्लिक करें

chat bot
आपका साथी