मेहंदा गांव के सरकारी स्कूल में विद्यार्थियों ने जड़ा ताला

विज्ञान अध्यापक की नियुक्ति के लिए सरपंच के आवास तक किया प्रदर्शन - बीईओ के जल्द नियुक्ति के

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Oct 2018 01:55 PM (IST) Updated:Thu, 04 Oct 2018 01:55 PM (IST)
मेहंदा गांव के सरकारी स्कूल में विद्यार्थियों ने जड़ा ताला
मेहंदा गांव के सरकारी स्कूल में विद्यार्थियों ने जड़ा ताला

- विज्ञान अध्यापक की नियुक्ति के लिए सरपंच के आवास तक किया प्रदर्शन

- बीईओ के जल्द नियुक्ति के आश्वासन पर माने विद्यार्थी संवाद सहयोगी, हांसी : उपमंडल के मेहंदा गांव के सरकारी स्कूल में लंबे समय से विज्ञान अध्यापक की नियुक्ति की मांग कर रहे विद्यार्थियों ने बुधवार को स्कूल में हंगामा कर दिया। उन्होंने स्कूल में ताला जड़ दिया। विद्यार्थियों ने स्कूल के गेट से सरपंच के घर तक प्रदर्शन किया और विज्ञान अध्यापक की नियुक्ति करने की मांग की।

विद्यार्थियों का कहना है कि वह लंबे समय से अध्यापक की नियुक्ति की मांग कर रहे हैं लेकिन अधिकारी संज्ञान नहीं ले रहे हैं। अध्यापक न होने से उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है। विद्यार्थियों के आक्रोश को देखते हुए सरपंच ने खंड शिक्षा अधिकारी को सूचना दी। उन्होंने पंचायत को आश्वासन दिया कि स्कूल में विज्ञान अध्यापक की नियुक्ति के प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द शिक्षक नियुक्त हो जाएगा। इसके बाद छात्र शांत हुए।

इस मामले में बीईईओ सुभाष वर्मा ने कहा कि उपमंडल के 56 विज्ञान स्कूलों में से मात्र 22 में ही विज्ञान अध्यापक हैं। विभाग को लिखा गया है कि सभी स्कूलों में विज्ञान अध्यापकों की नियुक्ति किए जाएं। विभाग इस मामले में गंभीर है और जल्द इन स्कूलों में अध्यापक की नियुक्ति कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी