दादरी में पेड़ के नीेचे खाना खा रहे श्रमिकों पर मौत बन गिरी आसमानी बिजली, एक की गई जान, तीन घायल

गांव पैंतावास कलां में सोमवार दोपहर को खेत में पेड़ के नीचे खाना खा रहे चार प्रवासी श्रमिकों पर आसमानी बिजली गिर गई। इस हादसे में झुलसने से एक श्रमिक की मौत हो गई तथा तीन श्रमिक घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 22 Mar 2021 04:15 PM (IST) Updated:Mon, 22 Mar 2021 04:15 PM (IST)
दादरी में पेड़ के नीेचे खाना खा रहे श्रमिकों पर मौत बन गिरी आसमानी बिजली,  एक की गई जान, तीन घायल
दादरी में आसमानी बिजली गिरने के दौरान चपेट में आए श्रमिक, जिन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है

चरखी दादरी, जेएनएन। चरखी दादरी जिले के गांव पैंतावास कलां में सोमवार दोपहर को खेत में पेड़ के नीचे खाना खा रहे चार प्रवासी श्रमिकों पर आसमानी बिजली गिर गई। इस हादसे में झुलसने से एक श्रमिक की मौत हो गई तथा तीन श्रमिक घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। शव का पोस्टमार्टम दादरी के सरकारी अस्पताल में करवाया जाएगा। पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार गांव पैंतावास कलां निवासी आजाद सिंह द्वारा प्रवासी श्रमिकों से मशीन के माध्यम से उसके खेत में सरसों की कटाई करवाई जा रही थी।

सोमवार दोपहर करीब 12 बजे मौसम में परिवर्तन के साथ ही बादल छा गए तथा बिजली कड़कने लगी। मौसम खराब होने पर श्रमिकों ने मशीन बंद कर दी तथा पेड़ के नीचे बैठ कर खाना खाने लगे। उसी दौरान जोरदार गरजना के साथ आसमानी बिजली पेड़ पर गिर गई। जिसके कारण पेड़ के नीचे बैठे चार श्रमिक झुलस गए। मौके पर मौजूद खेत का मालिक आजाद सिंह तुरंत श्रमिकों को दादरी के सरकारी अस्पताल में लेकर आया।

यहां पर चिकित्सकों ने बिहार के दरभंगा जिले के गांव सागरदीन निवासी करीब 45 वर्षीय उदगार सदा को मृत घोषित कर दिया। वहीं आसमानी बिजली गिरने से बिहार के दरभंगा जिले के गांव सागरदीन निवासी करीब 16 वर्षीय लक्ष्मण सदा तथा गांव सनोली निवासी करीब 24 वर्षीय अरूण सदा व करीब 26 वर्षीय विमलेश सदा घायल हो गए। जिनका उपचार चल रहा है। घटना की जानकारी पाकर दर्जनों की संख्या में प्रवासी श्रमिक भी सरकारी अस्पताल में पहुंचे।

पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

गांव पैंतावास कलां के खेत में आसमानी बिजली गिरने की जानकारी पाकर दादरी सदर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने खेत मालिक व मृतक के स्वजनों के बयान दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी