सिरसा प्रशासन की अतिक्रमण को लेकर सख्ती, ग्रीन बेल्ट में धार्मिक स्थल हटाने के दिए निर्देश

ग्रीन बेल्ट के अंदर किसी भी प्रकार से निर्माण कार्य नहीं किया जा सकता है। शहर में अनेक जगह पर ग्रीन बेल्ट के अंदर अवैध कब्जे किए हुए हैं। जनता भवन रोड पर अनाज मंडी के समीप धार्मिक स्थल बनाने का कार्य किया जा रहा है।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Sat, 28 May 2022 01:29 PM (IST) Updated:Sat, 28 May 2022 01:29 PM (IST)
सिरसा प्रशासन की अतिक्रमण को लेकर सख्ती, ग्रीन बेल्ट में धार्मिक स्थल हटाने के दिए निर्देश
सिरसा के आरटीआई कार्यकर्ता करतार सिंह ने की थी शिकायत।

सिरसा, जागरण संवाददाता। सिरसा में अनाज मंडी के समीप जनता भवन रोड पर ग्रीन बेल्ट के अंदर बनाए गये धार्मिक स्थल को हटाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक ने निर्देश जारी किए हैं। निर्देशों के तहत एक सप्ताह के अंदर धार्मिक स्थल को हटाना होना होगा। आरटीआइ कार्यकर्ता करतार सिंह ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण विभाग के अधिकारियों को शिकायत दी थी।

छह माह से बनाया जा रहा है मंदिर

ग्रीन बेल्ट के अंदर किसी भी प्रकार से निर्माण कार्य नहीं किया जा सकता है। शहर में अनेक जगह पर ग्रीन बेल्ट के अंदर अवैध कब्जे किए हुए हैं। जनता भवन रोड पर अनाज मंडी के समीप धार्मिक स्थल बनाने का कार्य किया जा रहा है। यहां पर पिछले छह माह से निर्माण कार्य चल रहा है। यहां पर निर्माण किए जाने की जिला प्रशासन, नगर परिषद व हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण विभाग के अधिकारियों को शिकायत दी गई। शिकायत मिलने पर यहां से बिजली कनेक्शन काट दिया गया। वहीं नगर परिषद ने निर्माण कार्य नहीं किए जाने के निर्देश भी जारी किए गये। इसके बाद भी निर्माण कार्य चलता रहा है।

अतिक्रमण हटाकर फोटो भेजने के निर्देश

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के मुख्य प्रकाशक को आरटीआई कार्यकर्ता करतार सिंह ने ग्रीन बेल्ट में निर्माण किए जाने की शिकायत की। इस पर विभाग के मुख्य प्रकाशक ने निर्माण कार्य को हटाने के निर्देश जारी किए हैं। एक सप्ताह के अंदर निर्माण किया अतिक्रमण हटाना होगा। इसी के साथ विभाग के अधिकारियों को अतिक्रमण हटाने के बाद फोटो भी भेजने के निर्देश दिए गये हैं। ऐसा नहीं करने पर विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी। वहीं शहर में जगह जगह ग्रीन बेल्ट पर अवैध कब्जों को भी हटाने के लिए कहा गया है।

chat bot
आपका साथी