रोहतक दुल्हन गोलीकांड : मौत से जंग जीत 25 दिन बाद अस्पताल से घर लौटी तनिष्का, पांच गोली अभी भी धंसी हैं

तनिष्का की शादी भाली आनंदपुर गांव निवासी मोहन के साथ हुई थी। 1 दिसंबर की रात विदाई के बाद तनिष्का अपने पति और अन्य रिश्तेदारों के साथ ससुराल जा रही थी। भाली आनंदपुर गांव के नजदीक पहुंचते ही कार सवार आरोपितों ने ताबड़तोड़ गोलियां मार दी थी।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 27 Dec 2021 08:39 AM (IST) Updated:Mon, 27 Dec 2021 08:39 AM (IST)
रोहतक दुल्हन गोलीकांड :  मौत से जंग जीत 25 दिन बाद अस्पताल से घर लौटी तनिष्का, पांच गोली अभी भी धंसी हैं
अस्‍पताल से घर लौटी दुल्‍हन बोली दरिंदो को मिलनी चाहिए सजा-ए-मौत, तब मुझे मिलेगा इंसाफ

संवाद सहयोगी, सांपला : जिन दरिंदों ने मुझे इन हालातों में पहुंचाया उन्हें सजा-ए-मौत होनी चाहिए। जेल में डालकर तो उन्हें अच्छा खाना मिल रहा है, वहां तो उनके लिए पार्टी के समान है। हर पल सजा तो मैं भुगत रही हूं। शरीर में अभी भी पांच गोली फंसी हुई है, जो निकलेगी या नहीं पता नहीं। अब मेरा एक ही मकसद है कि ऐसे दरिंदों का सामना करने के लिए पुलिस में भर्ती हो सकूं, जिससे अपने माता-पिता, परिवार और ससुराल वालों को ऐसे दरिंदों से बचा पाऊं। ये शब्द उसी तनिष्का के हैं जिसकी डोली ससुराल में पहुंचने से पहले ही कुछ दरिंदों ने उसके सपनों को चकनाचूर कर दिया था।

रात के स्याह अंधेरे में ससुराल की दहलीज से चंद कदमों की दूरी पर दरिंदों ने उसके शरीर में ताबड़तोड़ गोलियां उतार दी थी, लेकिन तनिष्का ने हौसला नहीं खाेया। गुरुग्राम के अस्पताल से छुट्टी होने के बाद शनिवार देर रात तनिष्का को उसके मायके सांपला में लाया गया। जहां पर पहली बार नम आंखों से उसने अपने दर्द को मीडिया के सामने बयां किया। हालांकि उस भयावह पल को याद कर वह अब भी सिहर उठती है। परिवार के लोग उसे एक पल के लिए भी अकेला नहीं छोड़ रहे।

यह था मामला

सांपला की रहने वाली तनिष्का की शादी भाली आनंदपुर गांव निवासी मोहन के साथ हुई थी। 1 दिसंबर की रात विदाई के बाद तनिष्का अपने पति और अन्य रिश्तेदारों के साथ ससुराल जा रही थी। भाली आनंदपुर गांव के नजदीक पहुंचते ही कार सवार आरोपितों ने उन्हें ओवरटेक कर रोक लिया था। इसके बाद आरोपितों ने तनिष्का को एक के बाद एक कई गोली मार दी थी। इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी। कुछ दिनों तक पीजीआइएमएस में उसका उपचार चला। इसके बाद उसे गुरुग्राम के अस्पताल में रेफर कर दिया था। इस प्रकरण में मुख्य आरोपित साहिल समेत सभी आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं, जो जेल में बंद है।

मौत को हराकर घर लौटी है मेरी बेटी : ताई निर्मला

तनिष्का की ताई निर्मला ने बताया कि मेरी बेटी को नया जीवन मिला है, जो मौत को हराकर घर लौटी है। पीजीआइएमएस में उसे उपचार जरूर मिला, लेकिन उस स्तर की देखभाल नहीं हो रही थी। इस वजह से वह गुरुग्राम लेकर गए थे। वहां पर उसके जबड़े की सर्जरी की गई। उसके हाथ की सिर्फ एक गोली निकली है। शरीर में अभी भी करीब पांच गोली फंसी हुई है। फिलहाल डाक्टरों ने उसे कुछ दिनों के लिए घर पर भेजा है, जिससे उसका माहौल बदल सके। इसके बाद उसकी बड़ी सर्जरी होनी है। तभी डाक्टर फैसला करेंगे कि बाकी गोली कैसे निकालनी है। तनिष्का की ताई ने सरकार की अनदेखी पर भी नाराजगी जताई है। कहा कि सरकार तनिष्का को लेकर कोई सहयोग नहीं कर रही है। मेरी बेटी पुलिस में भर्ती होना चाहती है।

सांसद डा. अरविंद शर्मा भी पहुंचे हाल जानने के लिए

तनिष्का के घर लौटने का पता चलने के बाद सांसद डा. अरविंद शर्मा भी उसके घर पर पहुंचे। उन्होंने तनिष्का से बातचीत की और आश्वासन दिया कि हर समय वह उसके साथ है। परिवार के सदस्यों को भी दिलासा दिया कि बहादुर बेटी की हर संभव मदद की जाएगी। परिवार के सदस्यों को जब भी उनकी जरूरत महसूस हो तो वह सीधे आकर मिल सकते हैं।

----इस मामले में सभी आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं, जो फिलहाल न्यायिक हिरासत में बंद है। तनिष्का के घर लौटने का पता चला है। यदि पीड़ित परिवार सुरक्षा की मांग करता है तो हर संभव सुरक्षा दी जाएगी।

- इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह, थाना प्रभारी सांपला

chat bot
आपका साथी