रेडक्रॉस सोसायटी ने 58 शिक्षकों को दिया काउंसलर का प्रशिक्षण

चकतरचतकरचतकचरतच ा्े्िि जागरण संवाददाता, हिसार : जिला रेडक्रॉस सोसायटी ने जिले के विभिन्न स्कूलों के 58 अध्यापक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Dec 2018 05:41 AM (IST) Updated:Sat, 08 Dec 2018 05:41 AM (IST)
रेडक्रॉस सोसायटी ने 58 शिक्षकों को दिया काउंसलर का प्रशिक्षण
रेडक्रॉस सोसायटी ने 58 शिक्षकों को दिया काउंसलर का प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, हिसार : जिला रेडक्रॉस सोसायटी ने जिले के विभिन्न स्कूलों के 58 अध्यापकों को जूनियर रेडक्रॉस काउंसलर के रूप में प्रशिक्षित किया। कैमरी के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर भी जागरूक किया गया।

भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी की हरियाणा राज्य शाखा एवं जिला शाखा द्वारा तीन दिवसीय जेआरसी काउंसलर्स कैंप का आयोजन कैमरी के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में किया गया। इस शिविर में जिले के विभिन्न विद्यालयों से 58 काउंसलरों ने भाग लिया। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य सड़क दुर्घटनाओं से बचाव में भूमिका निभाने तथा समाज में फैल रही विभिन्न कुरीतियों की रोकथाम हेतु प्रयासों में तेजी लाना था। इन सभी विषयों के बारे में व्याख्याताओं ने विस्तार से जानकारी देते हुए उपस्थित लोगों को विस्तार से अवगत करवाया।

कार्यक्रम के समापन अवसर पर डीईओ बलजीत ¨सह ने बताया कि शिक्षक विद्यालयों एवं समाज के बीच एक ऐसी कड़ी है जिसके माध्यम से सही जानकारी पहुंचाकर समाज में कुरीतियों पर काफी हद तक काबू पाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जिला रेडक्रॉस सोसायटी का यह एक अच्छा प्रयास है। सुजाता और नरेंद्र दुहन बेस्ट काउंसलर

जिला प्रशिक्षण अधिकारी सुरेंद्र श्योराण की देखरेख में आयोजित कार्यक्रम में प्रवक्ता डा. सत्यनारायण, सुनीता रानी, नरेन्द्र दुहन, सहायक जगदीश चंद एवं रेडक्रॉस स्टॉफ तथा प्रधानाचार्य केके दुआ का अहम सहयोग रहा। इस शिविर में मंगाली के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की प्रवक्ता सुजाता एवं चिड़ौद के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नरेन्द्र दुहन को बेस्ट काउंसलर के रूप में सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी