Raksha Bandhan 2020: रक्षाबंधन के चलते हिसार में आज भी खुलें रहेंगे बाजार

कोरोना संक्रमण के चलते रविवार को पहले बाजार बंद होने के निर्देश हैं। रक्षाबंधन पर बाजार बंद होने से व्यापारियों को दिक्कत हो रही थी। अब इस रविवार को व्यापारी बाजार खोल सकेंगे

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 02 Aug 2020 08:40 AM (IST) Updated:Sun, 02 Aug 2020 08:40 AM (IST)
Raksha Bandhan 2020: रक्षाबंधन के चलते हिसार में आज भी खुलें रहेंगे बाजार
Raksha Bandhan 2020: रक्षाबंधन के चलते हिसार में आज भी खुलें रहेंगे बाजार

हिसार, जेएनएन। अगर आपको राखी या अन्‍य तरह की खरीदारी करनी है और रविवार को बाजार बंद होने की सोच बाजा नहीं जा रहे हैं तो आपके लिए अच्‍छी खबर है। रक्षाबंधन के चलते इस रविवार को हिसार में बाजार खोलने की छूट दी गई है। ऐसे में व्‍यापारियों ने भी राहत की सांस ली है। क्‍योंकि साेमवार को रक्षाबंधन है और आज बाजार बंद होने से सेल बहुत प्रभावित होती। वहीं रक्षाबंधन को लेकर बाजार राखियों से पट गया है। कई दिनों बाद शनिवार को बाजारों में रौनक दिखाई दी। महिलाएं राखियां व नए कपड़ों की खरीददारी करती नजर आईं। इसके साथ ही आभूषणों की दुकानों पर भी भीड़ दिखाई दी।

महिलाएं भी महंदी लगवाती हुई दिखाई दी। कई महीनों बार कोविड में इस प्रकार की रौनक लौटती दिखाई दी। खास बात यह है कि इस बार लोग खुद ही चाइनीज राखियों का बहिष्कार कर रहे हैं तो व्यापारियों ने भी चायनीज माल को दरकिनार किया है। इसके साथ ही कुछ महीनों से रविवार को बाजार बंद चल रहा था, ऐसे में इस बार प्रशासन ने त्यौहार का सीजन देखते हुए व्यापारियों को सहूलियत दी है। इस बार रविवार को भी बाजार खुले रहेंगे। लोग त्यौहार पर खरीददारी कर सकें इसके लिए वह बाजार जा सकते हैं।

सुरक्षा को लेकर किए इंतजाम

रक्षाबंधन संयमित रूप से लोगों का बाजार में आना जाना रहे इसके लिए पुलिस विशेष तैयारियां की हैं। मुख्य बाजारों में पुलिस ने पीसीआर तैनात की है। इसके साथ महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती भी लगाई गई है। इसके साथ ही लोगों को मास्क व उचित दूरी के साथ खरीददारी करने की बार-बार लाउडस्पीकर पर जानकारी दी जा रही है।

बड़े वाहनों के साथ न आएं

बाजार में रक्षाबंधन पर खरीदारी करने के लिए लोग बड़ी गाडिय़ों में न आएं, क्योंकि बड़ी गाडिय़ों से जाम जैसे हालात बन सकते हैं। खरीददारी के लिए लोग टू व्हीलर वाहनों के साथ ही आएं और प्रशासन द्वारा तय जगह पर ही पार्क करें।

chat bot
आपका साथी