लेह-लद्दाख में तैनात फौजी के अकाउंट से निकाले एक लाख 40 हजार रुपये

वह ड्यूटी पर तैनात थे तो 28 अक्टूबर को 40 हजार बीस हजार और 29 अक्टूबर को फिर से इसी प्रकार 20 हजार और 40 हजार रुपये निकाल लिए गए।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Nov 2019 12:49 PM (IST) Updated:Fri, 29 Nov 2019 10:57 AM (IST)
लेह-लद्दाख में तैनात फौजी के अकाउंट से निकाले एक लाख 40 हजार रुपये
लेह-लद्दाख में तैनात फौजी के अकाउंट से निकाले एक लाख 40 हजार रुपये

हिसार, जेएनएन। ऑनलाइन ठगी कर बैंक खातों से रुपये निकालने के मामले थम नही रहे हैं। ताजा मामला हिसार का है। जहां लेह-लद्दाख में देश की रक्षा कर रहे हिसार कैंट में रहने वाले निबोरकर प्रवीन के खाते से ऑनलाइन ठग ने एक लाख 40 हजार रुपये निकाल लिए। पुलिस ने अब फौजी की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को निबोरकर ने बताया कि वह एलडी के पद पर कार्यरत है। आर्मी की तरफ से जम्मू के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया बुधल में उनका खाता खुलवाया हुआ है। इसमें उसकी पूरी सैलरी आती है।

वह ड्यूटी पर तैनात थे तो 28 अक्टूबर को 40 हजार, बीस हजार और 29 अक्टूबर को फिर से इसी प्रकार 20 हजार और 40 हजार रुपये निकाल लिए गए। 31 अक्टूबर को जब उसने अपना कॉपी पूरी करवाई तो उसको खाते से पैसा चोरी होने का पता चला। निबोरकर ने उसी समय बैंक अधिकारियों से पैसा निकलने के बारे में पूछा तो उन्होंने किसी प्रकार की जानकारी होने से मना कर दिया। बाद में उपभोक्ता ने एक बार अपना खाता बंद करवा दिया। अब फौजी ने हिसार में शिकायत देकर मामला दर्ज करवाया है।

पहले भी हो चुकी है ठगी

झज्जर के एक फौजी के साथ उसके अकाउंट से ऑनलाइन ठगी कर चोर लाखों रुपये चुरा गए थे। चोरों की तरफ से पैसा निकालने के बाद छुट्टी पर आए फौजी ने हिसार आकर मामला दर्ज करवाया था। उस मामले में पुलिस अभी जांच कर रही है।

ऑनलाइन ठगी कर खाते से निकले 30 हजार रुपये

हांसी : शातिर चोरों ने ऑनलाइन ठगी की वारदातों को जारी रखते हुए एक व्यक्ति के खाते से 30 हजार रुपये निकाल लिए। पुलिस ने स्थानीय हाजी सराय तिकोना पार्क निवासी किशन कुमार की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में किशन कुमार ने बताया कि वो सब्जी मंडी में काम करता है और उसका पंजाब नेशनल बैंक में खाता है। एक नवंबर को उसके बेटे पुलकित ने तिकोना पार्कै के समीप स्थित एटीएम बूथ से 10 हजार रुपये निकलवाए थे। किशन ने बताया कि सोमवार को जब वो बैंक में पासबुक पूरी करवाने पहुंचे तो पाया कि 4 नवंबर को उनके खाते से 30 हजार रुपये की नकदी निकाल ली गई है। किशन ने बताया कि एटीएम और पासबुक उनके पास है और न ही उनके पास कोई मैसेज आया और न ही उन्होंने एटीएम कार्ड से संबंधित जानकारी किसी को दी। पुलिस ने किशन की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी