विज ने जिस थाने में छह पुलिस‍कर्मियों को किया सस्‍पेंड, वहां तीन और निलंबित

तीन दिन पहले गृह मंत्री अनिल विज ने किया था सिविल लाइन थाने का निरीक्षण। लोडेड कार्बाइन और पिस्टल लावारिस छोड़ने पर एसएचओ समेत छह को किया था सस्पेंड तीन की नहीं हो सकी थी पहचान

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 16 Feb 2020 12:55 PM (IST) Updated:Sun, 16 Feb 2020 12:55 PM (IST)
विज ने जिस थाने में छह पुलिस‍कर्मियों को किया सस्‍पेंड, वहां तीन और निलंबित
विज ने जिस थाने में छह पुलिस‍कर्मियों को किया सस्‍पेंड, वहां तीन और निलंबित

रोहतक, जेएनएन। गृह मंत्री अनिल विज के निरीक्षण के दौरान सिविल लाइन थाने में लावारिस हालत में लोडेड कार्बाइन और पिस्टल छोडऩे वाले तीनों पुलिसकर्मियों की पहचान हो गई है। पहचान होने के बाद तीनों पुलिसकर्मियों एएसआइ धर्मबीर ङ्क्षसह, हवलदार प्रदीप कुमार और ईएचसी नरेश कुमार को सस्पेंड कर पुलिस लाइन में भेज दिया गया है। वहीं अंबाला से स्थानांतरित होकर आए इंस्पेक्टर ललित कुमार को सिविल लाइन थाने का एसएचओ नियुक्त किया गया है, जिन्होंने शनिवार को चार्ज ले लिया।

बता दें कि बृहस्पतिवार को गृह मंत्री अनिल विज ने सिविल लाइन थाने का औचक निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान थाने में काफी अनियमितताएं मिली थी। शिकायतों को रजिस्ट्रर में दर्ज नहीं किया गया था और एसएचओ नरेश कुमार अपने स्तर से फैसले कराते थे। गृह मंत्री को दो कार्बाइन और एक पिस्टल काठ की अलमारी में लावारिस हालत में रखी मिली थी, जो लोडेड थी। ऐसे में गृह मंत्री ने एसएचओ नरेश कुमार, मुंशी वीरेंद्र और हेड कांस्टेबल राकेश समेत छह पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने के आदेश जारी किए थे। इसमें तीन पुलिसकर्मी वह थे जिन्होंने कार्बाइन और पिस्टल को वहां पर छोड़ रखा था, लेकिन उस समय तक उनके नाम पता नहीं चल सका था। इसके बाद गृह मंत्री ने एसपी मोहित हांडा को जांच के आदेश दिए थे।

जांच के बाद उन तीन पुलिसकर्मियों की भी पहचान हो गई है। उसमें एएसआइ धर्मबीर ङ्क्षसह, हवलदार प्रदीप कुमार और ईएचसी नरेश कुमार शामिल है। पहचान होने के बाद तीनों को भी सस्पेंड कर पुलिस लाइन में भेज दिया गया है। एसपी के आदेश पर सिविल लाइन पुलिस थाना की जिम्मेदारी इंस्पेक्टर ललित कुमार को दे दी गई है।

चुनाव के चलते हुआ था अंबाला तबादला

इंस्पेक्टर ललित कुमार पहले भी कई बार रोहतक में रह चुके हैं। वह सीआइए झज्जर, सीआएइ बहादुरगढ़, सीआइए चरखी दादरी और रोहतक सीआइए में तैनात रह चुके हैं। हाल ही में हुए चुनाव से पहले उनका तबादला रोहतक से अंबाला कर दिया गया था। लेकिन अब फिर से उन्हें रोहतक में भेजा गया है। वह सांपला थाने के एसएचओ भी रह चुके हैं।

chat bot
आपका साथी