Live Hisar Coronavirus Update: जमानत पर आया युवक कोरोना संक्रमित, दो जज सहित 11 स्‍टाफ होम क्‍वारंटाइन

सिरसा में शराब तस्‍करी के मामले में जमानत पर आया युवक कोरोना संक्रमित निकला। इसके बाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हड़कंप मच गया। दो जज सहित 11 सदस्‍यीय स्‍टाफ को होम क्‍वारंटाइन किया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 09:25 AM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 09:25 AM (IST)
Live Hisar Coronavirus Update: जमानत पर आया युवक कोरोना संक्रमित, दो जज सहित 11 स्‍टाफ होम क्‍वारंटाइन
Live Hisar Coronavirus Update: जमानत पर आया युवक कोरोना संक्रमित, दो जज सहित 11 स्‍टाफ होम क्‍वारंटाइन

हिसार/सिरसा, जेएनएन। जमानत पर आए युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर ऐलनाबाद अदालत के दो जजों समेत 11 सदस्यों के स्टाफ को 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। इस संबंध में जिला एवं सत्र न्यायाधीश डा. चंद्र हास की ओर से आदेश जारी किए गए। 

21 मई को रानियां पुलिस ने गांव बणी निवासी प्रभुराम को शराब तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उसे ऐलनाबाद अदालत में इन्हीं दोनों जजों के सामने अलग-अलग मामलों में पेश किया था जहां से उसे न्यायिक हिरासत में सिरसा जेल भेज दिया गया। अगले दिन 22 मई को उसे जमानत मिल गई। जेल भेजने से पूर्व उसका टेस्ट कराया गया था, सोमवार रात उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

जेल स्टाफ और 83 बंदियों के लिए सैंपल

सिरसा में कोरोना का ये दसवां केस सामने है। मरीज गांव बणी का रहने वाला है। 21 मई को रानियां की करीवाला पुलिस ने उसे शराब तस्करी के आरोप में काबू किया था। उसे ऐलनाबाद अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में सिरसा जेल भेज दिया गया। जेल में भेजने से पहले उसका टेस्ट हुआ था। इसी दौरान 22 मई को वह जमानत मिलने के बाद गांव लौट आया। सोमवार रात को मरीज के सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ जेल प्रशासन भी हरकत में आ गया।

हिसार में चार दिन में 15 कोरोना पॉजिटिव आने के बाद 226 सैंपलों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

हिसार में पिछले चार दिनों से लगातार आ रहे कोरोना के मामलों के बाद मंगलवार को 223 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग को कुछ राहत मिली है। हालांकि 8 लोगों की रिपोर्ट पें¨डग है, जिन्हें संदिग्ध माना जा रहा है। लेकिन फिर भी पिछले चार दिनों में जिले में 15 कोरोना के मामले सामने आए थे। जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग के साथ प्रशासन में भी हड़कंप मचा हुआ था, क्योंकि पिछले चार दिनों में लगातार कंटेनमेंट व बफर जोन बनाने पड़े हैं।

खरबला निवासी पॉजिटिव युवक के संपर्क में आए 24 लोगों के सैंपल लिए 

डा. बंसीलाल की टीम ने खरबला निवासी पॉजिटिव युवक के संपर्क में आए 24 लोगों के सैंपल लिए। टीम ने खरबला जाकर सैंपलिंग की। डा. बंसीलाल के साथ टीम में डा. रेणुका, एलटी वेदवर्त, डा. संजय वर्मा, डा. नवीन के साथ अन्य स्टाफ मौजूद रहा।

उकलाना मंडी से पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों समेत 21 सैंपल लिए 

पैथोलॉजिस्ट डा. मनीष पचार व एलटी सत्यवान की टीम ने उकलाना मंडी में मिले कोरोना पॉजिटिव लड़के व लड़की के संपर्क में आए लोगों समेत 21 लोगों के सैंपल लिए हैं। इनमें 7 सैंपल कांटेक्ट के लोगों के तथा 14 सैंपल मुंबई, गाजियाबाद से लौटे लोगों के लिए गए। वहीं डा. रवि की टीम ने बरवाला, हसनंगढ़ की एसडीएच, सीएचसी में कुल 36 सैंपल लिए। इनमें 17 सैंपल हसनगढ़ पीएचसी से तथा 19 सैंपल बरवाला की एसडीएच व सीएचसी में लिए।

ट्राइएज व फ्लू क्लीनिक में 300 मरीजों ने करवाई स्वास्थ्य जांच

सिविल अस्पताल में बने ट्राइएज व फ्लू क्लीनिक में 300 के करीब लोगों ने चेकअप करवाया। वहीं सैंपलिंग चैंबर को सिविल अस्पताल के मेन गेट पर लगाया गया है। गौरतलब है कि सिविल अस्पताल में दो सैंपलिंग चैंबर मंगवाए गए हैं। इनमें अंदर ग्लब्स डले हैं, जिन्हें पहनकर डा. केबिन के अंदर से मरीज के सैंपल लेंगे ताकि वो किसी कोरोना संदिग्ध के संपर्क में ना आए।

223 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों के सैंपल लिए गए हैं। बाहर से आए लोगों को गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय, हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय और अग्रोहा धाम में क्वारंटाइन किया गया है।

डा. योगेश शर्मा, सीएमओ, हिसार।

chat bot
आपका साथी