शहर में यातायात नियमों की अवहेलना पर चलाया जाएगा सघन अभियान

लघु सचिवालय परिसर स्थित वीडियो कान्फ्रेंस सभागार में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक शुक्रवार को आयोजित हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 May 2022 09:49 PM (IST) Updated:Fri, 27 May 2022 09:49 PM (IST)
शहर में यातायात नियमों की अवहेलना पर चलाया जाएगा सघन अभियान
शहर में यातायात नियमों की अवहेलना पर चलाया जाएगा सघन अभियान

जागरण संवाददाता, हिसार: लघु सचिवालय परिसर स्थित वीडियो कान्फ्रेंस सभागार में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक शुक्रवार को आयोजित हुई। जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त डा प्रियंका सोनी ने की। जिले में सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए निर्धारित मापदंडों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के अधिक से अधिक चालान करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि बरसाती मौसम के मददेनजर संबंधित विभागों के अधिकारी सड़क मार्गों के रख-रखाव संबंधी सभी कार्यों को शीघ्र पूरा करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने ब्याना खेड़ा- खेड़ी चौपटा मार्ग की चेकिग करवाने के भी निर्देश दिए हैं, ताकि सड़क मार्ग पर आवश्कता अनुसार लंबित कार्य को पुरा करवाया जा सके। शहर के एयरपोर्ट चौक पर वाहनों के अधिक आवागमन के ²ष्टिगत पुलिस विभाग के एक कर्मचारी की भी ड्यूटी लगाने के भी निर्देश दिए गए।

इन मार्गों पर सुधार के दिए निर्देश

उपायुक्त ने हांसी-बरवाला रोड़ की मरम्मत, अग्रोहा-हिसार मार्ग एनएच-09 मार्ग पर लाइट की व्यवस्था करने, डाबड़ा रोड से आधार अस्पताल सड़क मार्ग पर बिजली पोल हटवाने, कैंप चौक से परिजात चौक, हिसार से कैमरी रोड तक वृक्षों की छटाई करवाने, पुरानी सब्जी मंडी में सड़क मार्ग पर रैलिग को ठीक करवाने, पड़ाव चौक से आटो मार्केट तक सफाई अभियान चलाने, आजाद नगर से राजगढ़ रोड के बीच सड़क मार्ग पर डिवाइडर तथा साइन बोर्ड लगवाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मिल गेट मेला ग्राउंड सड़क की मरम्मत करवाने, हांसी बाइपास नजदीक ढाणा कलां रोड पर साइन बोर्ड लगवाने, तोशाम रोड से भोजराज रोड पर सफेद पट्टिका लगाने, नेशनल हाइवे-52 पर साइन बोर्ड लगवाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बरवाला सड़क मार्ग को शीघ्र ठीक करवाने के पश्चात कार्पेटिग का कार्य करवाने के भी निर्देश दिए हैं। क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के सचिव डा सुनील कुमार ने उपायुक्त का स्वागत करवाते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत की तथा विभिन्न लंबित कार्यों को पूरा करवाने का अनुरोध किया।

chat bot
आपका साथी