हुड्डा का मुद्दा प्रधानमंत्री ने कर दिया खत्म, वह अब रथ से उतर जाएं : कृषि मंत्री

जागरण संवाददाता, हिसार : कृषिमंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि जिस स्वामीनाथन आयोग की रि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Jul 2018 08:39 PM (IST) Updated:Thu, 19 Jul 2018 08:39 PM (IST)
हुड्डा का मुद्दा प्रधानमंत्री ने कर दिया खत्म, वह अब रथ से उतर जाएं : कृषि मंत्री
हुड्डा का मुद्दा प्रधानमंत्री ने कर दिया खत्म, वह अब रथ से उतर जाएं : कृषि मंत्री

जागरण संवाददाता, हिसार : कृषिमंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि जिस स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करवाने की बात भूपेंद्र ¨सह हुड्डा कह रहे हैं, उस कमेटी के अध्यक्ष वह स्वयं थे और रिपोर्ट को वह लागू नहीं करवा पाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयोग की रिपोर्ट को लागू कर मुद्दा ही खत्म कर दिया है। ऐसे में हुड्डा को अपना रथ छोड़कर उतर जाना चाहिए। हुड्डा को गलतफहमी हो गई है कि उनका रथ राज की ओर जा रहा है। कृषिमंत्री धनखड़ यहां हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के इंदिरा गांधी ऑडिटोरियम में सेवन स्टार इंद्रधनुष योजना के तहत आयोजित मंडल स्तरीय पुरस्कार समारोह के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

धनखड़ ने इनेलो के भारत बंद पर कहा कि इनेलो व बसपा के बंद से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला। एसवाईएल को लेकर अदालत ने फैसला दिया था और अदालत से ही इसका हल निकलेगा। इनेलो सिर्फ प्रदेश की जनता को बेवकूफ बनाने का काम कर रही है।

..

बॉक्स :::

गांवों को त्यागने लगे थे लोग मंडल स्तरीय पुरस्कार समारोह में संबोधित करते हुए कृषिमंत्री ने सेवन स्टार योजना को लेकर अहम बात कही। उन्होंने कहा कि लोग गांवों को त्यागने लगे थे। गांव खाली हो रहे थे और शहर विकसित हो रहे थे। यह बड़ी ¨चता का विषय था। प्रतियोगिता शुरू होने के बाद अब लोग यह गाना गाने लगे हैं कि सेक्टर आली कोठी में मेरा नहीं लग्दा जी। उन्होंने कहा कि गांवों को मिलने वाले स्टार ही गांवों में बेटियों के रिश्तों को तय करने का आधार बनेंगे। शौचालय है या नहीं, आठवीं तक शिक्षा का स्तर कैसा है, सुशासन गांव में है या नहीं। सेवन स्टार से जानकारी मिल जाएगी। यही स्टार गांव की छवि बनाने का काम करेंगे।

chat bot
आपका साथी