Hisar News: बार एसोसिएशन के चुनाव 17 दिसंबर को, कुल 2031 वोट में से 337 महिला अधिकवक्ता करेगी वोटिंग

प्रधान पद के लिए जिला बार एसोसिएशन के साथ रजिस्ट्रेशन को 10 साल पूरे कर चुके अधिवक्ता प्रधान पद के लिए आवेदन कर सकते है। रजिस्ट्रेशन के साथ पांच साल का अनुभव रखने वाले उप प्रधान के लिए आवेदन कर सकते है।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 12:37 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 12:37 PM (IST)
Hisar News: बार एसोसिएशन के चुनाव 17 दिसंबर को, कुल 2031 वोट में से  337 महिला अधिकवक्ता करेगी वोटिंग
ज्वाइंट सेक्रेटरी और ट्रेजर पद के लिए तीन साल का अनुभव रजिस्ट्रेशन के साथ होना जरुरी।

हिसार, जागरण संवाददाता। हिसार में जिला बार एसोसिएशन के चुनाव 17 दिसंबर को होंगे। इसके लिए जिला बार एसोसिएशन की तरफ से चुनाव का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। साथ ही प्रधान, उपप्रधान, सचिव, ज्वाइंट सेक्रेटरी और ट्रेजर पदों के लिए होने वाले चुनाव की रजिस्ट्रेशन फीस की सूचना भी जारी कर दी गई है। जिला बार एसोसिएशन की तरफ से जिला बार लाइब्रेरी में चुनाव के लिए आवेदन एक और दो दिसंबर को सुबह 11 से तीन बजे तक लिए जाएंगे। छह दिसंबर को सुबह 11 से दोपहर 12 बजे तक नामांकन पत्रों की जांच होगी। अगले दिन सात दिसंबर को सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक छंटनी के बाद फाइनल आवेदनकर्ताओं की लिस्ट जारी होगी। इसके दस दिन बाद 17 दिसंबर को सुबह नौ से 4.30 बजे तक पदों के लिए चुनाव होगा। चुनाव के तूरंत बाद वोटों की गिनती कर रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

यह फीस होगी नान रिफंडेबल

पद - रुपये

प्रधान -  5000 रुपये

उपप्रधान - 4000 रुपये

सेक्रेटरी - 3000 रुपये

ज्वाइंट सेक्रेटरी - 2500

ट्रेजरर - 2500

प्रधान पद के लिए

प्रधान पद के लिए जिला बार एसोसिएशन के साथ रजिस्ट्रेशन को 10 साल पूरे कर चुके अधिवक्ता प्रधान पद के लिए आवेदन कर सकते है। रजिस्ट्रेशन के साथ पांच साल का अनुभव रखने वाले उप प्रधान के लिए आवेदन कर सकते है। इसके अलावा सेक्रेटरी पद के लिए भी पांच साल का अनुभव जरुरी है। जबकि ज्वाइंट सेक्रेटरी और ट्रेजर पद के लिए तीन साल का अनुभव रजिस्ट्रेशन के साथ होना जरुरी है।

उचित माहौल में डाले जाएंगे वोट

चुनाव अधिकारी लाल बहादुर खोवाल ने बताया कि चुनाव के दौरान अच्छा महसुस हो, इसलिए वोट डालने के लिए उचित माहौल प्रदान किया जाएगा। इस बारे में बैठक कर फैसले लिए जाएंगे। जिला बार एसोसिएशन के लिए कुल 2031 वोट है। जिसमें 337 महिला अधिवक्ता है। महिला और पुरुष की वोटिंग के लिए एक ही बुथ पर वोट डाले जाएंगे।

chat bot
आपका साथी