हाकी नेशनल चैंपियनशिप में छाए हरियाणा के खिलाड़ी, हिसार का रमन बना मैन आफ द मैच

जूनियर नेशनल पुरूष हाकी चैंपियनशिप में हरियाणा के खिलाड़ी छाए हुए हैं। हाकी इंडिया की ओर से आयोजित पुरूष हाकी नेशनल चैंपियनशिप में हरियाणा के निवासी खिलाड़ी दूसरे राज्यों की टीमों में भाग लेकर बेहतर खेल प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 19 May 2022 11:43 AM (IST) Updated:Thu, 19 May 2022 11:43 AM (IST)
हाकी नेशनल चैंपियनशिप में छाए हरियाणा के खिलाड़ी, हिसार का रमन बना मैन आफ द मैच
चंडीगढ़ और मध्यप्रदेश के बीच खेले गए मैच में हरियाणा के खिलाड़ियों ने उम्‍दा खेल प्रतिभा प्रदर्शन किया।

जागरण संवाददाता, हिसार : तमिलनाडू में आयोजित 12वीं जूनियर नेशनल पुरूष हाकी चैंपियनशिप में हरियाणा के खिलाड़ी छाए हुए है। हाकी इंडिया की ओर से आयोजित पुरूष हाकी नेशनल चैंपियनशिप में हरियाणा के निवासी खिलाड़ी दूसरे राज्यों की टीमों में भाग लेकर बेहतर खेल प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे है। इसी कड़ी में वीरवार सुबह आयोजित हुए चंडीगढ़ और मध्यप्रदेश के बीच खेले गए मैच में हरियाणा के खिलाड़ियों ने चंड़ीगढ़ की ओर से खेलते हुए बेहतर खेल प्रतिभा प्रदर्शन किया।

हिसार के गांव डाबड़ा के रमन को बेहतर खेल प्रदर्शन पर मैन आफ द मैच के सम्मान से नवाजा गया। तमिलनाडू में आयोजित यह चैंपियनशिप 17 मई से 29 मई तक आयोजित हो रही है। जिसमें देश के विभिन्न राज्यों के खिलाड़ी भाग लेकर अपने खेल प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे है।

8-2 के स्कोर ने चंडीगढ़ से जीता मैच

कोच राजेंद्र डाबड़ा ने बताया कि वीरवार सुबह चंडीगढ़ और मध्यप्रदेश के बीच खेले गए मैच में हिसार के गांव डाबड़ा के चार खिलाड़ी चंडीगढ़ की टीम से खेले। उनके बेहतर प्रदर्शन की बदौलत चंड़ीगढ़ ने अपने प्रतिद्वंद्वी मध्यप्रदेश को 8-2 के स्कोर से पराजित किया। इस टीम में गांव ड़ाबड़ा के कर्मवीर यादव, रोहित ओर सुमित खेल रहे थे।

हरियाणा की टीम ने भी किया बेहतर प्रदर्शन जीत की दर्ज

हरियाणा की टीम भी चैंपियनशिप में लगातार बेहतर खेल का प्रदर्शन कर रही है। बुधवार को हरियाणा की टीम का केरल से मुकाबला था। कोच राजेंद्र डाबड़ा ने बताया कि इस मैच में हरियाणा की टीम ने एक तरफा मुकाबला जीता। उन्होंने केरल को 8-0 के स्कोर से पराजित कर प्रतियोगिता में अपना दबदबा बनाया हुआ है। हरियाणा के खिलाड़ियों का कैंप हिसार में लगा था ये खिलाड़ी कच्चे मैदान में खेल अभ्यास कर चैंपियनशिप तक पहुंचे और उसमें अब बेहतर खेल प्रतिभा का प्रदर्शन कर प्रतिद्वंद्वी पर जीत हासिल कर रहे है।

---हरियाणा के रहने वाले कई हाकी खिलाड़ी दूसरों राज्यों की टीमों में भी खेल रहे है। उनकी बेहतर प्रदर्शन के कारण वे टीमें जीत भी रही है। वीरवार को चंडीगढ़ की टीम ने 8-2 के स्कोर से मध्यप्रदेश को हरियाणा जिसमें हिसार के चार खिलाड़ी खेल रहे थे। जिसमें रमन मैन आफ द मैच रहा।

- राजेंद्र डाबड़ा, हाकी कोच, हिसार।

chat bot
आपका साथी