हिसार रेलवे स्टेशन पर आज शाम 6 बजे के बाद से इस्तेमाल कर सकेंगे फ्री वाईफाई

जागरण संवाददाता, हिसार : हिसार जंक्शन पर यात्री आज से फ्री वाईफाई का लुत्फ उठा सकेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Mar 2018 09:01 AM (IST) Updated:Wed, 28 Mar 2018 09:01 AM (IST)
हिसार रेलवे स्टेशन पर आज शाम 6 बजे के बाद से इस्तेमाल कर सकेंगे फ्री वाईफाई
हिसार रेलवे स्टेशन पर आज शाम 6 बजे के बाद से इस्तेमाल कर सकेंगे फ्री वाईफाई

जागरण संवाददाता, हिसार : हिसार जंक्शन पर यात्री आज से फ्री वाईफाई का लुत्फ उठा सकेंगे। हिसार के विधायक डा. कमल गुप्ता रेलवे अधिकारियों के संग इस सुविधा का श्रीगणेश करेंगे। इसके बाद निर्बाध रूप से इस सेवा का लाभ उठाया जा सकता है। मगर इस सुविधा का 30 मिनट ही यात्री फायदा उठा पाएगा। 30 मिनट पूरे होने के बाद आपका मोबाइल वाईफाई से अपने आप डिसकनेक्ट हो जाएगा। इस वाईफाई की खास बात रहेगी कि आधे घंटे तक बिना रुके फुल स्पीड के साथ आप इंटरनेट चला सकेंगे। वाईफाई को लेकर काम पूरा हो चुका है। रेलवे स्टेशन के मुसाफिर खाना में तीन और सभी छह प्लेटफॉर्म पर एक सेट बॉक्स लगाया जा चुका है।

यात्रियों की सुविधा के लिए सभी प्लेटफॉर्म सहित अन्य जगहों पर 13 डिवाइस लगाए गए हैं। इन डिवाइस में वायर को जोड़ने का काम भी चल रहा है। रेलवे स्टेशन पर वाईफाई लगाने का काम गूगल कंपनी को दिया गया है। वहीं रेलटेल कंपनी का वाईफाई लगाया गया है। स्टेशन पर वाईफाई 24 घंटे चालू रहेगा, लेकिन एक यात्री 30 मिनट ही इस सुविधा का फायदा उठा पाएगा। बॉक्स

इस तरह वाईफाई से कनेक्ट होगा मोबाइल

- सबसे पहले वाईफाई को ऑन करना होगा

- मोबाइल पर रेल वायर का वाईफाई ऑप्शन दिखाई देगा

- रेल वायर से कनेक्ट करेंगे तो मोबाइल नंबर रजिस्ट्रेशन के लिए शो करेगा

- जैसे ही आप मोबाइल नंबर डालेंगे तो वन टाइम पासवर्ड मांगेगा

- पासवर्ड डालते ही आपका मोबाईल वाईफाई से कनेक्ट हो जाएगा

- आपका मोबाईल वाईफाई से कनेक्ट होने के ठीक आधे घंटे बाद ऑटोमेटिक डिस्कनेक्ट हो जाएगा

- वन टाइप पासवर्ड के बाद आप जब भी हिसार आएंगे यही पासवर्ड डालकर सुविधा का लाभ उठा सकेंगे बॉक्स

रोजाना हजारों यात्री करते हैं सफर

रेलवे स्टेशन पर रोजाना करीब 50 ट्रेनों का आना-जाना रहता है। इन ट्रेनों में हिसार रेलवे स्टेशन से रोजाना हजारों यात्री सफर करते हैं। इसमें काफी डेली पैसेंजर भी शामिल है, जिसमें कॉलेज, यूनिवर्सिटी सहित अन्य संस्थानों में विद्यार्थी पढ़ने के लिए जाते हैं, वहीं काफी लोग हिसार रेलवे स्टेशन से अपना रोजगार करने के लिए भी दूसरी जगह भी जाते हैं। ऐसे में आधे घंटे तक यात्री रेलवे स्टेशन पर वाईफाई की सुविधा ले सकता है। बॉक्स

रेलवे स्टेशन पर आज फ्री वाईफाई सुविधा का शुभारंभ किया जाएगा। शेड्यूल के अनुसार सुबह 10 बजे इसका शुभारंभ किया जाएगा। मेरे पास रेलवे की ओर से मैसेज आया है।

- डा. कमल गुप्ता, विधायक, हिसार आज शाम छह बजे के बाद यात्री हिसार रेलवे स्टेशन पर फ्री वाईफाई इस्तेमाल कर सकेंगे। हमने विधायक डा. कमल गुप्ता को इसके उद्घाटन के लिए निमंत्रण भेजा है।

- सीआर कुमावत, सीनियर डीसीएम, रेलवे।

chat bot
आपका साथी