शर्मनाक : बेटे की चाह रखता था पिता, बेटी पैदा हुई तो पानी में डूबाकर मार डाला

आरोपित ने स्वीकार किया कि यह उनकी पहली संतान थी। वह चाहता था कि बेटा पैदा हो लेकिन बेटी पैदा हो गई। इस वजह से दंपती के बीच भी कई बार झगड़ा हुआ और एक दिन हद पार हो गई।

By manoj kumarEdited By: Publish:Sat, 01 Jun 2019 01:34 PM (IST) Updated:Sun, 02 Jun 2019 11:27 AM (IST)
शर्मनाक : बेटे की चाह रखता था पिता, बेटी पैदा हुई तो पानी में डूबाकर मार डाला
शर्मनाक : बेटे की चाह रखता था पिता, बेटी पैदा हुई तो पानी में डूबाकर मार डाला

लाखनमाजरा (रोहतक) जेएनएन। बेटा-बेटी में फर्क समझना तो कभी कोख में ही लिंग जांच करवा बेटियों को मरवा देने के किस्‍से सामने आते हैं। मगर रोहतक में एक बाप को बेटी पैदा होना ऐसे नगवार गुजरा कि उसने एक माह की बच्‍ची को डूबा कर मार डाला। मगर ये सच्‍चाई बाहर आते-आते एक महीना लग गया। अब आरोपित पिता ने खुद ही अपना गुनाह कबूल कर लिया।

बता दें कि हरियाणा के रोहतक जिले के खरैंटी गांव में हुई एक माह की बच्ची की मौत की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। बच्ची के पिता ने उसे पानी के ड्रम में डूबोकर मारा था। आरोपित ने स्वीकार किया कि उसे बेटे की चाहत थी, वह बेटी होने की वजह से परेशान था। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

लाखनमाजरा थाना प्रभारी दिलबाग सिंह ने बताया कि 24 अप्रैल को खरैंटी गांव निवासी नसीब की एक माह की बच्ची की पानी के ड्रम में डूबने के कारण मौत हो गई थी। मृतका की मौसी बबली की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। शुरुआती जांच से बच्ची के मां-बाप ही शक के दायरे में थे। लेकिन पुख्ता सबूत नहीं होने के कारण पुलिस आरोपित पर शिकंजा नहीं कस पा रही थी। जांच पड़ताल के बाद सामने आया कि बच्ची के बाप ने ही उसे मारा है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की।

आरोपित ने स्वीकार किया कि यह उनकी पहली संतान थी। वह चाहता था कि बेटा पैदा हो, लेकिन बेटी पैदा हो गई। इस वजह से दंपती के बीच भी कई बार झगड़ा हुआ है। उस रात भी दोनों के बीच कहासुनी हुई थी। पत्नी के सो जाने के बाद आरोपित ने बच्ची को पानी के ड्रम में डूबोकर मार दिया। इसके बाद गुपचुप तरीके से उसका अंतिम संस्कार करने का भी प्रयास किया, लेकिन ऐन वक्त पर पुलिस ने शव को बाहर निकालकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी