Independence Day Hisar: हिसार में स्‍वतंत्रता दिवस पर जश्‍न का माहौल, तस्‍वीरों में देखिए जोश

हिसार के महाबीर स्‍टेडियम में हरियाणा के ऊर्जा एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह ने ध्‍वजारोहण किया। वहीं भिवानी में हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणवीर सिंह गंगवा मुख्‍य अतिथि रहे।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 09:42 AM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 09:42 AM (IST)
Independence Day Hisar: हिसार में स्‍वतंत्रता दिवस पर जश्‍न का माहौल, तस्‍वीरों में देखिए जोश
Independence Day Hisar: हिसार में स्‍वतंत्रता दिवस पर जश्‍न का माहौल, तस्‍वीरों में देखिए जोश

पानीपत, जेएनएन। कोरोना महामारी के बावजूद लोगों में स्‍वतंत्रता दिवस का उल्‍लास कम नहीं दिखाई दे रहा। प्रशासन ने महाबीर स्टेडियम में होने वाले समारोह को सीमित कर दिया है, वहीं लोग घरों से अपने देश और देशभक्‍तों को सलाम करेंगे। सुबह से लोगों के घरों में राष्‍ट्रीय ध्‍वज फहरा रहा है। कोरोना के बावजूद लोगों का देश के प्रति जोश बरकरार है। तस्‍वीरों में देखिए, स्‍वतंत्रता दिवस समारोह की तस्‍वीरें।

हिसार में महाबीर स्टेडियम में कार्यक्रम प्रोटोकॉल के अनुसार शुरू हो गया है। इस बार कोरोना के चलते भीड़ न एकत्रित हो इसके लिए पुलिस व होमगार्ड की तीन टुकडियों को ही बुलाया गया है। कुछ आगंतुकों व अफसरों के साथ शारीरिक दूरी में यह कार्यक्रम आयोजित हो रहा। हरियाणा के ऊर्जा एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह ने ध्‍वजारोहण किया। 

देश को आजादी दिलाने में शहीदों के बलिदान को कभी नहीं भुला सकते : रणजीत सिंह

हरियाणा के ऊर्जा एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि भारत को अंग्रेजों की गुलामी से मुक्त करवाने में हमारे पूर्वजों ने जो बलिदान व कुर्बानियां दीं उन्हें हम कभी भी भुला नहीं सकते हैं। हमें अपने स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों को दिल से नमन करना चाहिए जिनके साहस की बदौलत हम आज खुली हवा में सांस ले रहे हैं। ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने यह बात महाबीर स्टेडियम में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह को बतौर मुख्यातिथि संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर उन्होंने ध्वजारोहण किया और तिरंगे को सलामी दी। 

उन्होंने परेड़ का निरीक्षण किया और परेड की सलामी ली। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद डॉ. डीपी वत्स, हांसी विधायक विनोद भ्याणा, उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी, हिसार के पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया, हांसी के पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त अनीश यादव व एसीयूटी अंकिता चौधरी भी मौजूद थे। ध्वजारोहण से पूर्व मुख्यातिथि ने लघु सचिवालय स्थित शहीद स्मारक पहुंचकर वीर-शहीदों को श्रद्घासुमन अर्पित किए। मुख्यातिथि ने कोरोना महामारी के खिलाफ चल रही लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वालों को सम्मानित किया और जिला में नशा मुक्त भारत अभियान का शुभारंभ किया। 

भिवानी में स्वतंत्रता दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया है। मुख्य अतिथि हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणवीर सिंह गंगवा रहे। उन्होंने कोरोना योद्धाओं के अलावा अनेक लोगों को सम्मानित किया। इससे पहले ध्वजारोहण किया और अपना संबोधन किया।

रोहतक के राजीव गांधी खेल स्टेडियम में राज्य मंत्री अनूप धानक समारोह में पहुंचे और ध्वजारोहण किया।

सिरसा में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हिसार मंडल आयुक्त विनय सिंह सलामी लेते हुए। 

सिरसा स्वतंत्र दिवस समारोह के दौरान नव चयनित आईएएस अधिकारी कंचन सिंगला को सम्मानित करते मुख्य अतिथि हिसार मंडल आयुक्त विनय सिंह। 

chat bot
आपका साथी