Ellenabad By Poll: सिरसा में बोले उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, कहा-भय से मुक्ति पाने का सुनहरा अवसर

उपमुख्यमंत्री ने ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र में विकास न होने का मुख्य कारण पूर्व इनेलो विधायक अभय चौटाला को बताया। उन्होंने कहा कि अभी तक इस क्षेत्र से चुने जाने वाले विधायक ने कभी भी सरकार से क्षेत्र के लोगों के अधिकारों की पैरवी नहीं की।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 09:43 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 08:29 AM (IST)
Ellenabad By Poll: सिरसा में बोले उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, कहा-भय से मुक्ति पाने का सुनहरा अवसर
दुष्यंत चौटाला ने सिरसा में जनसभा को किया संबोधित।

जागरण संवाददाता, सिरसा। ऐलनाबाद-हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने ऐलनाबाद वासियों से कहा कि आप लोग भाजपा-जजपा गठबंधन के उम्मीदवार गोबिंद कांडा को वोट देकर विधानसभा में भेजने का काम करें, ऐलनाबाद हलके के विकास की जिम्मेदारी मेरी होगी। डिप्टी सीएम ने मंगलवार को ऐलनाबाद विधानसभा उपचुनाव प्रचार के कई  जनसभाएं की । 

अभय चौटाला के कारण नहीं हुआ विकास

उपमुख्यमंत्री ने ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र में विकास न होने का मुख्य कारण पूर्व इनेलो विधायक अभय चौटाला को बताया। उन्होंने कहा कि अभी तक इस क्षेत्र से चुने जाने वाले विधायक ने कभी भी सरकार से क्षेत्र के लोगों के अधिकारों की पैरवी नहीं की। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वे केवल राजनीति चमकाने के लिए बयानबाजी करते रहे और लोगों के लिए बिजली,पानी, गली व सड़कों के विकास की तरफ ध्यान नहीं दिया। डिप्टी सीएम ने कहा कि अभय चौटाला उंगली कटवाकर शहीद होना चाहते थे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अभय सिंह ने विधानसभा को असंवेदनशील बताकर अपना इस्तीफा दिया था और कहा था कि वे कृषि कानून रद्द होने तक इस असंवेदनशील विधानसभा में पैर नहीं रखेंगे।

अभय चौटाला दोबारा चुनाव क्यूं लड़ रहे हैं

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज विधानसभा भी वही है और न ही तीन नए कानून वापस हुए है तो अब फिर वे दोबारा क्यूं चुनाव लड़ रहे है। उन्होंने कहा कि उनके बेटे यह कह रहे है कि दोबारा भी इस्तीफा दे देंगे। दुष्यंत चौटाला कहा कि इस्तीफा देना आसान है और जनता के बीच रहकर उनकी सेवा करना कठिन है। डिप्टी सीएम ने कहा कि ऐलनाबाद की जनता इस्तीफा-इस्तीफा का खेल नहीं चाहती। उन्होंने कहा कि अभय चौटाला ने क्षेत्र के विकास के लिए सेम की समस्या हल करने, टेल तक पानी पहुंचाने आदि को लेकर कोई कदम नहीं उठाया। उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद से ऐसा नुमाइंदा विधानसभा गया, जिसने कभी जनता की नहीं सुनी और केवल अपनी मर्जी से अपने लालच के लिए इस्तीफा दिया।

भय से मुक्ति पाने का सुनहरा अवसर

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गठबंधन उम्मीदवार गोबिंद कांडा के विधायक बन जाने के बाद किसी को उनसे मिलते वक्त डरने की जरूरत नहीं होगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कुछ लोग इस क्षेत्र में डरा-धमका कर लोगों के वोट हथियाते रहे हैं, परंतु इस बार लोगों के पास भय से मुक्ति पाने का सुनहरा अवसर है। उन्होंने  कहा कि अब समय आ गया है कि ऐलनाबादवासी वोट की चोट से भय दिखाने वाले उम्मीदवार को सबक सिखाएं। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि साफ-सुथरी छवि का गठबंधन उम्मीदवार गोबिंद कांडा हमेशा आपके बीच रहेगा। उन्होंने कहा कि गोबिंद कांडा को दुष्यंत चौटाला समझकर गठबंधन उम्मीदवार को भारी वोटों से जितवाकर विधानसभा भेजे और क्षेत्र के लोगों के काम करवाने की जिम्मेदारी उनकी होगी।

ग्रामीण क्षेत्रों में हुआ विकास

उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि गठबंधन सरकार ने दो साल के अपने कार्यकाल में ग्रामीण अंचल क्षेत्र के विकास, किसान की उन्नति, युवाओं के रोजगार, गरीब परिवार के कल्याण के लिए तमाम ऐतिहासिक कदम उठाए है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार ने पिछली तीन सीजन की फसलों का एक-एक दाना एमएसपी पर खरीद कर 72 घंटे में किसानों का भुगतान किया। हरियाणा की ऑनलाइन भुगतान प्रकिया की पहल को आज अन्य राज्यों ने भी अपनाया है। उन्होंने कहा कि किसानों को लेकर गठबंधन सरकार का मुख्य लक्ष्य है कि उन्हें परेशानी मुक्त किया जाए। इस दिशा में ज्यादा से ज्यादा खरीद केंद्र बनाने तथा नई फसल खरीद प्रणाली किसानों के लिए लाभदायक है। इसी तरह बुजुर्गों के हित में बुढ़ापा पेंशन गठबंधन सरकार ने 300 दिनों में 2000 से 2500 रुपये तक पुहंचाई।


2500 किलोमीटर सड़कें बनाई गई

प्रदेश में सड़कों का मजबूत नेटवर्क बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा में करीब 2500 किलोमीटर तक की सड़के प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बनाई गई। वहीं किसानों की सुविधा के लिए करीब 7 हजार किमी लंबाई की सड़कों के मरम्मत कार्य करवाए गए। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार ने हरियाणवी युवाओं के रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए 75 प्रतिशत रोजगार कानून तथा पंचायतीराज संस्थाओं में महिलाओं की 50 प्रतिशत भागीदारी, राशन डिपो संचालन में 33 प्रतिशत महिलाओं की हिस्सेदारी सुनिश्चित करके महिलाओं का मान-सम्मान बढ़ाया।

ये लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह, जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला, महिला विंग की अध्यक्ष शीला भ्याण, भाजपा सांसद नायब सैनी, पूर्व विधायक कृष्ण कंबोज, जेजेपी राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेंद्र लितानी, डॉ विरेंद्र सिवाच, ओपी सिहाग समेत भाजपा-जजपा के अनेक प्रदेश व जिला स्तरीय पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी