फतेहाबाद में रविवार को कोरोना से 21 वर्षीय युवक समेत 8 की मौत, 145 नए संक्रमित मिले

जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 1 हजार 860 पहुंच गई हैं। वहीं अब तक संक्रमितों की संख्या 8 हजार 36 हो गई। लगातार मरीज तेजी से बढ़ रहे है। हालांकि अभी तक लोग ज्यादा अपने घरों में ही आइसोलेट हो रहे है। लेकिन बीमारी बढ़ेगी तो हालत खराब होंगे।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 25 Apr 2021 10:27 PM (IST) Updated:Sun, 25 Apr 2021 10:27 PM (IST)
फतेहाबाद में रविवार को कोरोना से 21 वर्षीय युवक समेत 8 की मौत, 145 नए संक्रमित मिले
फतेहाबाद जिले में एक्टिव संक्रमितों की संख्या पहुंची 1860, अप्रैल महीने में अब तक 47 लोगों की कोरोना से मौत

फतेहाबाद, जेएनएन। एक तरफ सरकार लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन लगा रही है। उसके बाद भी लोग टीका नहीं लगा रहे। वहीं कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच लगातार मौत के आंकड़े बढ़ रहे है। रविवार को जिले में रिकार्ड कोरोना से 8 लोगों की मौत हुई। इनमें गांव ढिंगसरा का 21 वर्षीय युवक शामिल है तो गांव भरपुर का 37 वर्षीय व्यक्ति भी शामिल है। पहले कोरोना से बुजुर्गों की अधिक मौत होती थी। लेकिन कोरोना के दूसरे बार बढ़ते संक्रमण में युवा भी काल का ग्रास बन रहे है। ऐसे में बचाव जरूरी है। सबसे जरूरी कोरोना वैक्सीन लगवाना है। लेकिन रविवार को महज 915 लोगों ने ही वैक्सीन लगाई।

जिले में लगातार कोरोना के मरीज बढ़ रहे है। हालांकि राहत की बात यह है कि रविवार को कोरोना के मिले मरीजों से कहीं अधिक ठीक होने वालों की संख्या थी। 177 लोगों ने कोरोना को मात दी। इनमें से 144 लोग अपने घर पर आइसोलेट थे। वहीं कोरोना के 145 संक्रमित मरीज मिले। इनमें सबसे अधिक फतेहाबाद में 77 मरीज मिले।

जिले में संक्रमित मरीज हुए 1860

जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 1 हजार 860 पहुंच गई हैं। वहीं अब तक संक्रमितों की संख्या 8 हजार 36 हो गई। लगातार मरीज तेजी से बढ़ रहे है। हालांकि अभी तक लोग ज्यादा अपने घरों में ही आइसोलेट हो रहे है। लेकिन बीमारी बढ़ेगी तो हालत खराब होंगे। प्रशासन के पास संसाधन निर्धारित संख्या में है। ऐसे में कोरोना का बचाव जरूरी है।

कोरोना से तीन महिलाओं समेत 8 की मौत

जिले में रविवार को कोरोना से 8 लोगों की मौत हो गई। इनमें 60 वर्षीय महिला निवासी मामूपुर की मौत टोहाना के संजीवनी अस्पताल में हो गई। शिव कालोनी फतेहाबाद की 66 वर्षीय महिला की मौत हिसार के आधार अस्पताल में हुई। उन्हें चार दिन पहले सांस लेने की परेशानी आने पर दाखिल किया था। वहीं तीसरी मौत टोहाना के 67 वर्षीय बुजुर्ग की हुई है। ये पहले से बीमार थे। चौथी मौत फतेहाबाद के चार मरला कालोनी में घर पर होम हाइसोलेट 85 वर्षीय महिला की हुई है। पांचवीं मौत में 47 टोहाना के एक व्यक्ति की मौत हो गई। ये फतेहाबाद के सद्भावना अस्पताल में दाखिले थे। छठी मौत रतिया के निकटवर्ती गांव भरपुर के 35 वर्षीय पुरूष की मौत हो गई है। उनका रतिया के नागरिक अस्पताल में इलाज चल रहा था। 7वीं मौत भट्टू कलां के गांव ढांड में घर पर आइसोलेट 52 वर्षीय व्यक्ति की हुई। वहीं गांव ढिंगसरा का महज 21 साल के युवा की कोरोना से आठवीं दु:खद मौत हो गई।

-- -- -- -- -- -- -- -

आमजन बचाव के लिए वैक्सीन जरूर लगाए : डिप्टी सीएमओ

मेरा आमजन से आग्रह है कि वे बचाव के लिए वैक्सीन अवश्य लगाए। सभी सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों व नागरिक अस्पतालों में वैक्सीन सप्ताह के सातों दिन लगाई जा रही है। जो 45 वर्ष से अधिक आयु के लोग है वे वैक्सीन अवश्य लगाए। इससे कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा कम होगा। हम सभी चिकित्सकों ने वैक्सीन लगाई है। कुछ लोग इसका भ्रामक प्रचार कर रहे है वो गलत है।

- सुनीता सोखी, डिप्टी सिविल सर्जन, स्वास्थ्य विभाग।

chat bot
आपका साथी