माफीनाम लिखवाकर वापस भेजे गए डाक्टर ने सिविल अस्पताल में फिर से किया ज्वाइन

जागरण संवाददाता हिसार सिविल अस्पताल में पिछले सप्ताह वेटिग लिस्ट के दो डाक्टरों को ज्वाइि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 05:20 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 06:11 AM (IST)
माफीनाम लिखवाकर वापस भेजे गए डाक्टर ने सिविल अस्पताल में फिर से किया ज्वाइन
माफीनाम लिखवाकर वापस भेजे गए डाक्टर ने सिविल अस्पताल में फिर से किया ज्वाइन

जागरण संवाददाता, हिसार: सिविल अस्पताल में पिछले सप्ताह वेटिग लिस्ट के दो डाक्टरों को ज्वाइनिग लेटर ना देने के बावजूद नियुक्ति देने और पता लगाने पर डाक्टरों से माफीनामा लिखवाकर वापस भेजने के बाद मंगलवार को दोबारा ज्वाइनिग दे दी गई। हरियाणा हेल्थ विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी की ओर से 174 डाक्टरों की लिस्ट जारी की। जिसमें इन डाक्टरों के नाम दिए गए थे। इनमें से महिला डाक्टर हिना बंसल ने मंगलवार को सिविल अस्पताल में दोबारा ज्वाइनिग कर ली।

----------

यह था मामला

दरअसल स्वास्थ्य मुख्यालय की ओर से प्रदेश भर में डाक्टरों की नियुक्ति के लिए निकाली गई भर्ती में दो डाक्टर वेटिग लिस्ट में थे। लेकिन विभाग की लापरवाही के चलते दोनों डाक्टरों को बिना ज्वाइनिग लेटर लिए ही सिविल अस्पताल में ड्यूटी पर ले लिया गया। मामले की जानकारी विभाग के उच्च अधिकारियों को मिली तो दोनों डाक्टरों से माफीनामा लेकर इन्हें वापस भेज दिया गया। जिले में हाल ही में 31 नए डाक्टरों को ज्वाइनिग दी गई थी। जिनमें से दो डाक्टर वेटिग लिस्ट में थे। जानकारी के अनुसार दोनों डाक्टरों को सीएमओ कार्यालय से पीएमओ कार्यालय में ज्वाइनिग के लिए भेज दिया गया। लेकिन उनके ज्वाइनिग लेटर नहीं लिए गए।

--------------

उपरोक्त मामले के बाद मंगलवार को एक महिला डाक्टर ने ज्वाइन कर लिया है। विभाग की ओर से लिस्ट भेजी गई थी। जिसमें इन दोनों डाक्टरों के नाम शामिल थे। हालांकि मामले में हर पहलू पर जांच की जा रही है।

- डा. रत्नाभारती, सीएमओ, हिसार।

chat bot
आपका साथी