स्वतंत्रता दिवस समारोह में चिकित्सक और कोरोना यौद्धा होंगे सम्मानित

सीटीएम ने कहा कि कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह में अधिक लोगों को एकत्र नहीं किया जाएगा। समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम व पीटी का भी आयोजन नहीं किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 08:42 AM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 08:42 AM (IST)
स्वतंत्रता दिवस समारोह में चिकित्सक और कोरोना यौद्धा होंगे  सम्मानित
स्वतंत्रता दिवस समारोह में चिकित्सक और कोरोना यौद्धा होंगे सम्मानित

जागरण संवाददाता, हिसार : कोविड-19 के कारण इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। समारोह को कम भीड़ की मौजूदगी में सादगी से आयोजित किया जाएगा। इसमें महामारी के खिलाफ लड़ाई में दिन-रात काम करने वाले चिकित्सकों, कोरोना यौद्धाओं, स्वच्छता कर्मियों, पैरा मेडिकल कर्मियों तथा कोरोना को मात देने वाले चयनित मरीजों को सम्मानित किया जाएगा। ऊर्जा एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला बतौर मुख्यातिथि ध्वजारोहण करेंगे। यह जानकारी सीटीएम अश्वीर सिंह नैन ने दी।

उन्होंने शुक्रवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने समारोह के लिए सभी विभागों की जिम्मेदारी निर्धारित करते हुए सभी प्रबंध समय पर पूरा करवाने को कहा। बैठक में हिसार एसडीएम राजेंद्र सिंह व हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी डॉ. वेदप्रकाश भी मौजूद थे।

नहीं दिखेगी भीड़

सीटीएम ने कहा कि कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह में अधिक लोगों को एकत्र नहीं किया जाएगा। समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम व पीटी का भी आयोजन नहीं किया जाएगा। परेड में भी केवल जिला पुलिस, हरियाणा आ‌र्म्स पुलिस तथा होमगार्ड की प्लाटून ही शामिल होंगी। समारोह में शामिल होने वाले सभी प्रतिभागी मास्क पहनकर व शारीरिक दूरी अपनाते हुए नियमों की अनुपालना करेंगे।

ऊर्जा मंत्री करेंगे सम्मानित

उन्होंने बताया कि समारोह में मुख्यातिथि ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह चौटाला महामारी से लड़ रहे डाक्टर्स, स्वच्छता कर्मी, पैरा मेडिकल स्टाफ, कोरोना वारियर्स तथा प्रारंभिक स्तर पर कोरोना को हराने वाले मरीजों को सम्मानित करेंगे। इससे पूर्व मुख्यातिथि लघु सचिवालय स्थित शहीदी स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। उन्होंने सफाई व्यवस्था, सजावट, पेयजल, शौचालय, स्वास्थ्य सुविधाओं सहित अन्य सभी प्रबंधों के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी।

बैठक में डीएसपी अशोक कुमार, डीडीपीओ सूरजभान, कृषि उपनिदेशक बलवंत सहारण, जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक इतबार सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी अनिल शर्मा, डीएफएससी अशोक शर्मा व एसडीओ राहुल सांगवान सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी