खुले में गंदगी मिलने पर भाजपा नेता की एजेंसी का निगम ने किया 8 हजार का चालान

स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 को लेकर शहर में सफाई के मुद्दे पर निगम की सफाई शाखा के अधिकारी हुए सख्त। खुले में गंदगी फैलाने वालों की अब खैर नहीं।

By manoj kumarEdited By: Publish:Sat, 10 Aug 2019 02:26 PM (IST) Updated:Sat, 10 Aug 2019 02:26 PM (IST)
खुले में गंदगी मिलने पर भाजपा नेता की एजेंसी का निगम ने किया 8 हजार का चालान
खुले में गंदगी मिलने पर भाजपा नेता की एजेंसी का निगम ने किया 8 हजार का चालान

जेएनएन, हिसार : ग्रीन स्क्वेयर मार्केट में खुले में गंदगी मिलने पर नगर निगम की टीम ने भाजपा नेता रतन सैनी की एजेंसी का चालान कर दिया। उनकी एजेंसी के पास सेक्टरों की सफाई का ठेका है। ऐसे में ग्रीन स्क्वेयर मार्केट की सफाई व्यवस्था दुरुस्त न होने पर टीम ने उनकी एजेंसी पर 8 हजार रुपये का चालान किया है। इसके अलावा वहां खुले में गंदगी डालने वाले तीन लोगों का भी निगम टीम ने चालान किए।

स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 को लेकर शहर में सफाई के मुद्दे पर निगम की सफाई शाखा के अधिकारी सख्त होते जा रहे है। हालांकि ग्रीन स्क्वेयर मार्केट में चालान की कार्रवाई निगम ने रुटीन जांच में नहीं की बल्कि एक शिकायत के आधार पर यह कार्रवाई हुई है। मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मार्केट में गंदगी की शिकायत की थी। इसके बाद टीम ने मौका निरीक्षण किया तो उन्हें वहां गंदगी के ढेर मिले। इस पर उन्होंने कार्रवाई को अंजाम दिया। वहां खुले में गंदगी डालने वाले तीन लोगों के 100-100 रुपये के चालान किए गए। जबकि सफाई व्यवस्था दुरुस्त न करने पर एजेंसी को 8 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया।

मुझे अभी चालान के बारे में निगम प्रशासन की ओर से कोई कागज नहीं आया है। सेक्टरों में सफाई कार्य बेहतर है। यदि कही कोई दिक्कत है तो समाधान करवाया जाएगा।

- रतन सैनी, ठेकेदार व भाजपा नेता।

निगम टीम ने सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए कार्य कर रही है। सफाई व्यवस्था दुरुस्त न मिलने पर एजेंसी पर 8 हजार का जुर्माना किया गया है। हमारी आमजन से भी अपील है कि वे शहर को स्वच्छ बनाने में निगम प्रशासन का सहयोग करे। यदि कोई खुले में गंदगी डालता पाया जाता है तो उसपर निगम कार्रवाई की जाएगी।

- रामजीलाल, एसई, नगर निगम हिसार।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी