रोहतक में मिली कोरोना पॉजिटिव महिला की दूसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव, हौसले से जीती जंग

पानीपत की महिला कोरोना पॉजि‍टिव मिली थी। रोहतक मायके में आने पर उसकी जांच हुई थी। महिला पानीपत में संक्रमित मिले मिल मालिक के यहां काम करती थी। महिला अब पूरी तरह से स्‍वस्‍थ है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 29 Mar 2020 11:36 AM (IST) Updated:Sun, 29 Mar 2020 11:36 AM (IST)
रोहतक में मिली कोरोना पॉजिटिव महिला की दूसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव, हौसले से जीती जंग
रोहतक में मिली कोरोना पॉजिटिव महिला की दूसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव, हौसले से जीती जंग

रोहतक, जेएनएन। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद अचानक से पहाड़ टूट पड़ा था। खुद की जिंदगी के साथ बच्चों व परिवारों के सदस्यों की जिंदगी की चिंता सताने लगी थी, मगर जब परिवार के सदस्यों की रिपोर्ट नेगेटिव मिली तो हिम्मत बंधी। पूरी तरह से डर तो खत्म नहीं हुआ, लेकिन एक उम्मीद बंध गई। शनिवार को जब दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव मिलने की खबर मिली तो उसे एक तरह से नया जीवन मिला। यह सब परिवार की दुआओं और चिकित्सकों की मेहनत से संभव हो पाया है। यह कहना है पानीपत की कोरोना पॉजिटिव महिला का। रिपोर्ट निगेटिव मिलने की सूचना उसके भाई ने फेसबुक पर भी पोस्ट की है। उधर, पीजीआइएम के चिकित्सकों ने राहत की सांस ली है।

बता दें कि एक सप्ताह पहले पहले कोरोना वायरस की जांच कराने पहुंची पानीपत की महिला की पहली जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। पीडि़ता ने दैनिक जागरण से बातचीत में बताया कि उसे अभी तक न तो बुखार हुआ, न ही सांस लेने में समस्या और खांसी जैसी कोई बीमारी। इसके बाद भी जब रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो गहरा धक्का लगा था। मुझे लगा जैसे दुनिया खत्म सी हो गई है। लेकिन खुद को समझाने के साथ ही परिजनों को भी समझाकर खड़ा किया और इसी का परिणाम है कि अब दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

आइसोलेशन वार्ड में भर्ती पीडि़ता ने चिकित्सकों के कार्य की भी तारीफ की और कहा कि अभी तक उसे वार्ड में कोई समस्या नहीं आने दी गई।  पीडि़ता ने बताया कि जिस राइस मिल में वह काम करती थी उसका मालिक हाल ही में विदेश से आया था और उसे कोरोना पॉजिटिव भी पाया गया था। इसी के चलते 21 मार्च को वह पीजीआइ में सामान्य जांच के लिए पहुंची थी। चिकित्सकों ने एहतियात के तौर पर भर्ती करते हुए जांच के लिए सैंपल भेजा था। इसके बाद अगले दिन आई जांच रिपोर्ट में महिला को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई थी।

पीजीआइ के चिकित्सकों में खुशी का माहौल

कोरोना वायरस के मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर हेल्थ यूनिवर्सिटी व पीजीआइएमएस के चिकित्सकों में खुशी का माहौल है। हेल्थ यूनिवर्सिटी के कुलपति डा. ओपी कालरा व कोरोना के नोडल ट्रीटमेंट सेंटर और प्रदेश प्रभारी डा. ध्रुव चौधरी ने खुशी जताई और कहा कि यह चिकित्सकों के लिए बड़ी कामयाबी है। डा. मंजूनाथ ने बताया कि महिला की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अभी एक रिपोर्ट और आनी है, इसके बाद स्थिति को पूरी तरह से स्पष्ट होगी।

chat bot
आपका साथी