नए साल के बाद ये सुविधाओं पाने के लिए कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट जरुरी, पढ़ें खबर

सिरसा प्रशासन के द्वारा समय-समय पर औचक निरीक्षण अभियान चलाए जा रहे हैं। उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सजग एवं सतर्क है और किसी भी रूप से कोरोना के नए वैरिएंट का फैलाव ना इस तैयारी में जुटा है।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Thu, 30 Dec 2021 04:25 PM (IST) Updated:Thu, 30 Dec 2021 04:25 PM (IST)
नए साल के बाद ये सुविधाओं पाने के लिए कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट जरुरी, पढ़ें खबर
सार्वजनिक स्थानों पर जाने के लिए वैक्सीन जरुरी।

सिरसा, जागरण संवाददाता। सरकार के निर्देशानुसार नए साल से सार्वजनिक जगहों पर उन्हीं लोगों की एंट्री हो सकेगी जिनको कोरोना वैक्सीनेशन की दोनों डोज लगी हो। बस-ट्रेन से लेकर बैंक, मैरिज हाल, होटल-रेस्टोरेंट, सरकारी कार्यालयों, बाजारों, सब्जी मंडी, अनाज मंडी, भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों सहित अन्य सार्वजनिक स्थलों में उन लोगों को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा, जिन्होंने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है। 

यात्रा की मंजूरी, राशन, गैस सिलेंडर और पेट्रोल पंप पर भी वैक्सीनेशन जरूरी

सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक एक जनवरी से सब्जी मंडी, बार, रेस्टोरेंट, होटल, अनाज मंडी, डिपार्टमेंटल स्टोर, शराब बिक्री केंद्रों, माल, शापिंग कांप्लेक्स, सिनेमा हॉल, शहर के बाजारों व अन्य सार्वजनिक स्थलों पर प्रवेश के लिए कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की दोनों डोज ली जानी बेहद जरूरी है। पूर्ण रूप से दोनों डोज वैक्सीनेशन के बाद ही बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर यात्रा की स्वीकृति रहेगी। वहीं धार्मिक स्थलों, पेट्रोल पंप, सीएनजी स्टेशन, एलपीजी से सिलेंडर बिक्री केंद्र, शुगर मील, मिल्क बूथ, राशन डिपो पर केवल दोनों डोज लगवाने वालों को ही सामान उपलब्ध होगा। निजी व सरकारी सेक्टर में व बैंक में वैक्सीनेशन की दोनों डोज ले चुके लोगों को ही प्रवेश मिलेगा। कालेज व पालिटेक्निक के 18 साल से अधिक आयु के युवाओं को भी वैक्सीनेशन करवाना सुनिश्चित होगा। जिम, पार्क, व्यायामशाला आदि में केवल दोनों डोज ले चुके लोगों को ही प्रवेश दिया जाएगा। सरकारी कार्यालयों में भी कोई भी कर्मचारी दोनों डोज लिए बिना प्रवेश नहीं करेगा।

सुरक्षात्मक कदम उठाने के लिए प्रशासन निभा रहा है सक्रिय भूमिका : डीसी 

जिला प्रशासन के द्वारा समय-समय पर औचक निरीक्षण अभियान चलाए जा रहे हैं। उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सजग एवं सतर्क है और किसी भी रूप से कोरोना के नए वैरिएंट का फैलाव न हो इसके लिए हर स्तर पर सुरक्षात्मक कदम उठाने में प्रशासन सक्रिय भूमिका अदा कर रहा है। कोरोना के नए वेरिएंट की दस्तक के साथ ही जिला प्रशासन द्वारा लोगों से एहतियात बरतने के निर्देश देने के साथ ही वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने की अपील भी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी