कांग्रेस पर बरसे सीएम, कहा-यह कन्फ्यूजिग पार्टी, झूठ का पुलिदा खड़ा कर लोगों को बहकाती है

इन्होंने देश में ऐसा माहौल बनाया कि सब कुछ उस योजना के आने के बाद ही समाप्त हो जाएगा लेकिन हर बार मुंह की खाई। पूरा कार्यक्रम 45 मिनट में पूरा होना था मगर 70 मिनट में संपन्न हुआ। करीब 20 मिनट के भाषण में अधिकतर समय सीएम कांग्रेस को घेरते नजर आए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 06:41 AM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 06:41 AM (IST)
कांग्रेस पर बरसे सीएम, कहा-यह कन्फ्यूजिग पार्टी, झूठ का पुलिदा खड़ा कर लोगों को बहकाती है
कांग्रेस पर बरसे सीएम, कहा-यह कन्फ्यूजिग पार्टी, झूठ का पुलिदा खड़ा कर लोगों को बहकाती है

जागरण संवाददाता, हिसार : हिसार में इंटीग्रेटेड एविएशन हब पर रनवे के भूमि पूजन कार्यक्रम में सीएम मनोहर लाल के बदले-बदले तेवर दिखाई दिए। उन्होंने कार्यक्रम में मंच संभालते ही गठबंधन सरकार के पिछले एक वर्ष के कार्य बताए, फिर सीधे ही कांग्रेस पर आक्रामक हो गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कन्फ्यूजिग पार्टी है। जितनी बार सरकार ने कुछ नया किया, इन्होंने देश में ऐसा माहौल बनाया कि सब कुछ उस योजना के आने के बाद ही समाप्त हो जाएगा, लेकिन हर बार मुंह की खाई। पूरा कार्यक्रम 45 मिनट में पूरा होना था, मगर 70 मिनट में संपन्न हुआ। करीब 20 मिनट के भाषण में अधिकतर समय सीएम कांग्रेस को घेरते नजर आए। यह चार सुबूत देकर बताया कांग्रेस ने कैसे लोगों को बहकाया

-चीन और पाकिस्तान जैसे देश को सबक सिखाया, दुनिया में अलग पहचान बनाई

- धारा 370 हटाने पर विपक्षियों ने कहा, कश्मीर में खून की नदियां बह जाएंगी, बही क्या।

- नागरिक संशोधन कानून पर कहा कि हिदू-मुस्लिम दंगा हो जाएगा, क्या हुआ।

- तीन कृषि कानून पर किसानों को बहकाया। किसान खत्म हो जाएंगे, मंडी खत्म हो जाएगी, एमएसपी खत्म हो जाएगी, क्या खत्म हुई।

--------------------

दशहरे पर पीएम की तुलना रावण से करना सीमा लांघना

सीएम ने कहा कि किसी बात पर आप राजी नहीं हैं तो विरोध करें, प्रदर्शन करें, पुतला दहन भी करें, मगर सीमा में रहकर। सीमा तब पार होती है जब कुछ किसान नेता कहते हैं कि दशहरे के दिन रावण के पुतले की तरह प्रधानमंत्री का पुतला दहन करेंगे। इस सीमा का उल्लंघन नहीं करना चाहिए। खासकर उस प्रधानमंत्री के बारे में जिन्होंने राममंदिर की कल्पना को आगे बढ़ाया। जो राम भक्त है उसकी तुलना रावण से होनी चाहिए क्या। यह सीमा हमें समझनी चाहिए।

बरोदा चुनाव में दूसरा नेता ही नहीं

पत्रकारों ने पूछा कि जींद की तरह बरोदा चुनाव में भी पिता-पुत्र ही दिख रहे हैं तो क्या भाजपा जींद जैसी जीत करेगी। इस पर सीएम ने कहा कि कांग्रेस में बाप-बेटा के अलावा बरोदा के चुनाव में कोई जाने के लिए तैयार ही नहीं है। दूसरे नेता जाते भी हैं तो उनका प्रत्याशी ही मना कर देता है।

पहले जींद हारे, कैथल हारे, अब बिहार जीतने चले हैं

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला का बिना नाम लिए वार्ता में सीएम मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस ने जींद चुनाव में अपना एक बड़ा नेता उतारा, अब न जाने किसने सदबुद्धि दी उन्हें कि कैथल में विधायक होते हुए जींद चुनाव लड़े और उसमें भी हार गए। पहले जींद हारे, फिर कैथल हारे और अब बिहार जीतने चले हैं। सीएम ने हास्य अंदाज में कहा बिहार में का बा।

कांग्रेस के बोए कांटे ही नहीं निकल पा रहे

प्रदेश में बड़े विकास कार्य पिछले एक वर्ष में न होने के सवाल पर सीएम ने कहा, हम तो जमीनों में कांग्रेस के बोए कांटे ही निकाल रहे हैं। इनकी वजह से सरकार को एन्हांसमेंट में 30 हजार करोड़ रुपये देने पड़ गए। जितने जमीनों में घोटाले किए सब जानते हैं, तभी सीबीआइ आज उनके पीछे है।

chat bot
आपका साथी